Logo
May 18 2024 12:10 PM

डेटिंग टिप्स से ज्यादा आपकी लाइफ को सेट कर देंगे ये आईडिया

Posted at: Apr 6 , 2018 by Dilersamachar 10260

दिलेर समाचार, कई लड़कों को लड़कियों से बात करने में शर्म आती है और इसी चक्‍कर में वो सिंगल ही रह जाते हैं।

अगर आप ब्‍वॉएज़ स्‍कूल में पढ़ें हैं तो लड़कियों से खुलकर बात करना आपके लिए और भी ज्‍यादा मुश्किल हो जाता है।

अकसर लड़कियों को शर्मीले लड़के कम ही पसंद आते हैं इसलिए अगर आप भी लड़कियों से बात करने में शर्माते हैं और सिंगल नहीं रहना चाहते हैं तो ये डेटिंग टिप्‍स आपके काम आ सकते हैं।

जी हां, आज हम आपको बता रहे हैं कि शर्मीले लड़कों को किस तरह लड़कियों को इंप्रेस करना चाहिए।

शर्मीले लोग अकसर किसी लड़की को डेट पर ले जाने में कतराते हैं और उन्‍हें अपने प्‍यार का इज़हार करने में भी शर्म आती है। अगर ऐसे लड़के अपने व्‍यवहार में थोड़ा बदलाव ले आएं तो ये मुश्किल चुटकियों में दूर हो सकती है।

तो चलिए जानते हैं ऐसे ही कुछ डेटिंग टिप्स के बारे में जिन्‍हें अपनाकर शर्मीले लोग भी प्‍यार के मामले में सफल साबित हो सकते हैं।

डेटिंग टिप्स

1 – आत्‍मविश्‍वास करें यूज़

 

माना जाता है कि शर्मीले लोगों में आत्‍मविश्‍वास की कमी होती है और इसी वजह से वो अपने दिल की बात खुलकर नहीं कह पाते हैं। अगर ये अपनी इस कमी को दूर करने की कोशिश करें तो इनकी आधी दुविधा खत्‍म हो सकती है। इससे सामने वाले को इनमें दिलचस्‍पी आनी शुरु हो जाएगी।

2 – सेंस ऑफ ह्यूमर आएगा काम

लड़कियों को खुश रहने वाले और हंसी मज़ाक करने वाले लड़के ज्‍यादा पसंद होते हैं। कई बार कम बोलने वाले लड़कों का भी सेंस ऑफ ह्यूमर बढिया हाता है। अगर आपके अंदर ये गुण है तो ये आपकी सबसे बड़ी खूबी हो सकती है। अगर नहीं है तो फिर आपको माहौल को हल्‍के अंदाज़ में मज़ाकिया बनाने की कोशिश करनी चाहिए। अगर आप सामने वाले शख्‍स को हंसाने में सफल होते हैं तो आपके लिए आगे की राह और आसान हो सकती है।

3 – तारीफ करें

लड़कियों को अपनी तारीफ सुनना बहुत अच्‍छा लगता है। अगर आप उनकी ड्रेस या लुक्‍स की तारीफ करेंगें तो उन्‍हें आपमें दिलचस्‍पी आने लगेगी। बातों-बातों में उनकी तारीफ करना शुरु कर दीजिए। यह सामने वाले को आपके प्रति सहज बनाएगा।

4 – दूसरी मुलाकात

 

आपकी डेट जैसी भी रही हो अगली डेट के लिए पूछना ना भूलें। संभावनाएं तभी रहेंगीं जब आप दोबारा उस शख्‍स से मुलाकात कर पाएंगें। हो सकता है कि सामने वाले शख्‍स को आपका साथ अच्‍छा लगा हो और वो आपके साथ और वक्‍त बिताने में दिलचस्‍पी रखता हो। दूसरी मुलाकात में आप पहली डेट की कमियों को दूर कर सकते हैं। इससे आपको दूसरा मौका मिल सकता है।

अगर आप इन टिप्‍स को अपनाते हैं तो अपने शर्मीले स्‍वभाव के बावजूद आपको मनचाही गर्लफ्रेंड का साथ मिल सकता है। अपनी छोटी-छोटी कमियों को दूर करके आप भी दूसरे लड़कों की तरह किसी लड़की के दिल में अपनी खास जगह बना सकते हैं।

डेटिंग टिप्स – लड़कियां अपने पार्टनर में दो खूबियां जरूर देखती हैं 5 एक वो जो उन्‍हें खुश रखता है और हमेशा मज़ाक करता हो और दूसरी तारीफ करने की आदत। अगर आप अपनी गर्लफ्रेंड के लिए ये दोनों काम करते हैं तो वो आपसे हमेशा खुश रहेंगीं।

ये भी पढ़े: सरकारी भर्तियों की हो सकती है वीडियोग्राफी

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED