Logo
September 24 2021 03:38 AM

जम्मू-कश्मीर: अखनूर सेक्टर में सुरक्षाबलों ने मार गिराया ड्रोन

Posted at: Jul 23 , 2021 by Dilersamachar 9411

दिलेर समाचार, श्रीनगर. जम्‍मू-कश्‍मीर (Jammu-Kashmir) में ड्रोन दिखाई देने का मामला लगातार बढ़ता जा रहा है. जम्‍मू-कश्‍मीर में शुक्रवार की सुबह भारतीय सुरक्षाबलों को उस समय बड़ी कामयाबी हाथ लगी जब उन्‍होंने अखनूर सेक्‍टर ( Akhnoor Sector) में एक ड्रोन (Drone) को मार गिराया. जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस की ओर से की गई फायरिंग के बाद ड्रोन जमीन पर गिर पड़ा. ड्रोन से पुलिस ने 5 किलोग्राम IED बरामद किया है.

जम्‍मू-कश्‍मीर में 27 जून को भारतीय वायुसेना स्‍टेशन में हमले के लिए ड्रोन का इस्‍तेमाल किया गया था. इसके बाद से बॉर्डर पर लगातार ड्रोन दिखाई दे रहे हैं. शुक्रवार की सुबह अखनूर सेक्‍टर में ड्रोन उड़ता दिखाई दिया. इसके बाद जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस के जवानों ने फायरिंग की. फायरिंग में ड्रोन जमीन पर गिर पड़ा.

अभी तक की जानकारी के मुताबिक ड्रोन से 5 किलोग्राम आईईडी बरामद किया गया है. इस आईईडी को आतंकियों तक पहुंचाया जाना था लेकिन उससे पहले ही सुरक्षाबलों की नजर उस पर पड़ गई. बताया जा रहा है कि ड्रोन अंतरराष्ट्रीय सीमा से 8 किमी अंदर मिला.

उधर जम्मू-कश्मीर में बारामुला जिले के सोपोर में हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (LeT) के दो आतंकियों को ढेर कर दिया है. पुलिस ने जानकारी दी है कि इनमें से एक आतंकी की पहचान फयाज वार के रूप में हुई है. उन्होंने बताया कि वह उत्तर कश्मीर में हिंसा का अपराधी था. इस दौरान पुलिस को हथियार और विस्फोटक बरामद हुए हैं. फिलहाल, आतंकवादियों की तलाश के लिए पुलिस का अभियान जारी है.

ये भी पढ़े: पाकिस्तान के साथ आने या आजाद मुल्क रहने का फैसला खुद करेंगे कश्मीरी- इमरान खान

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED