Logo
April 20 2024 04:07 PM

जम्मू-कश्मीरः मुठभेड़ में ढेर हुआ अमरनाथ यात्रा पर हमला करने वाले आतंकी

Posted at: Dec 5 , 2017 by Dilersamachar 9790

दिलेर समाचार, श्रीनगर। अमरनाथ यात्रियों पर हमला करने वाले आतंकियों से देश की सेना ने बदला ले लिया है। सोमवार को दक्षिण कश्मीर में जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित बोनीगाम में हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने आतंकियों को मार गिराया। इसकी पुष्टि करते हुए जम्मू-कश्मीर के डीजीपी एसपी वेद ने ट्वीट कर बताया कि सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों अबु माविया, फुरकान और यावर को मार गिराया है। यह तीनों उस आतंकी ग्रुप के सदस्य थे जिसने अमरनाथ यात्रा पर हमला किया था।

दरअसल इन आतंकियों ने सोमवार को सैन्य काफिले पर हमला किया और भाग गए थे। लश्कर-ए-तैयबा के इन आतंकियों को जवानों ने छह घंटे चली मुठभेड़ में मार गिराया। हमले में एक सैन्यकर्मी शहीद व दो अन्य जवान जख्मी हो गए। मुठभेड़ के दौरान हाईवे पर यातायात ठप रहा।

अफवाहों और शरारती तत्वों के मंसूबों से निपटने के लिए प्रशासन ने अनंतनाग, काजीगुंड व कुलगाम में इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया है। जानकारी के अनुसार सैन्य वाहनों का एक काफिला दोपहर को श्रीनगर की तरफ जा रहा था। बोनीगाम के पास अचानक आतंकियों ने काफिले पर हमला कर दिया। इसमें तीन जवान जख्मी हो गए। घायल जवानों को तुरंत अस्पताल पहुंचाया गया, जहां एक सैनिक ने दम तोड़ दिया। अन्य दो की हालत स्थिर बताई जाती है।

इस बीच हमला होते ही सैन्य वाहन रुक गए और उनमें सवार जवानों ने भी पोजीशन लेकर जवाबी फायर किया। इस पर आतंकी भाग निकले, लेकिन जवानों ने उनका पीछा किया और नुस्सु के निकट उन्हें घेर लिया। आतंकी अपनी जान बचाते हुए वहां स्थित एक निजी स्कूल के साथ सटी एक इमारत में घुस गए। एसएसपी कुलगाम श्रीधर पाटिल ने बताया कि आतंकियों को आत्मसमर्पण करने का पूरा मौका दिया गया, लेकिन वे नहीं माने।

मुठभेड़स्थल के आसपास स्थित मकानों से सभी लोगों को सुरक्षाबलों ने आतंकियों की फायरिंग के बीच ही सुरक्षित जगह पर पहुंचाया। एक अन्य अधिकारी ने बताया कि स्कूल में अवकाश था, अन्यथा वहां पढ़ने वाले बच्चों की जान को खतरा हो सकता था। मुठभेड़ के दौरान आम लोगों के जानमाल की हानि से बचने के लिए श्रीनगर-जम्मू हाईवे पर वाहनों की दोनों तरफ से आवाजाही भी बंद कर दी गई।

ये भी पढ़े: कभी इस लड़की को सजने पर मिलते थे ताने, अब इस फिल्म में करेगी लीड रोल

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED