Logo
June 17 2021 01:19 PM

जम्मू-कश्मीर: बडगाम और सौरा हमले में शहीद हुए दो पुलिसकर्मी

Posted at: Feb 27 , 2018 by Dilersamachar 9363

दिलेर समाचार, श्रीनगर । जम्मू कश्मीर में दो अलग-अलग आतंकी हमलों में दो पुलिसकर्मी शहीद हो गए. पहला हमला आतंकियों ने बडगाम ज़िले के चरार-ए-शरीफ़ में एक गार्ड पोस्ट पर किया. हमले में कॉन्स्टेबल कुलतार सिंह घायल हो गए और बाद में अस्पताल में इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया. आतंकी उनके हथियार भी ले भागे. दूसरा हमला श्रीनगर के सौरा में आतंकियों ने पुलिस गार्ड पोस्ट पर हमला कर दिया, जिसमें एक पुलिसकर्मी फ़ारुक़ अहमद शहीद हो गए.

एक अधिकारी ने बताया कि आतंकियों ने आज दोपहर बडगाम जिले के चरार-ए-शरीफ इलाके में सूफी शेख नूरूद्दीन नूरानी की दरगाह के निकट पुलिस चौकी पर गोलीबारी की. गोलीबारी में जम्मू कश्मीर सशस्त्र पुलिस की 13 वीं बटालियन के कांस्टेबल कुलतार सिंह घायल हो गए. सिंह को अस्पताल ले जाया गया जहां उनकी मौत हो गई.

दूसरी घटना में, श्रीनगर के सौरा इलाके में हुर्रियत नेता फजल हक कुरैशी के घर के बाहर पुलिस चौकी पर आतंकियों ने हमला किया जिसमें कांस्टेबल फारूख अहमद की मौत हो गयी. उन्होंने बताया कि कुरैशी दिसंबर 2009 में आतंकी हमले में घायल हो गए थे.

अधिकारियों ने बताया कि इलाके की घेराबंदी कर दी गयी और आतंकियों को पकड़ने के लिए तलाश की जा रही है.

राज्य के डीजीपी एस पी वैद ने दो पुलिसकर्मियों की ‘‘शहादत’’ पर दुख प्रकट किया. राज्य के शीर्ष पुलिस अधिकारी ने ट्वीट किया, ‘‘बच्चों और सावधान हो जाओ. यह छद्म लड़ाई है जिसके खिलाफ हम जम्मू कश्मीर में लड़ाई लड़ रहे हैं.’’

ये भी पढ़े: अपनी बेटी से मिलीं शिल्पा शिंदे , अब कर रहीं है ये तैयारी


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED