Logo
September 30 2020 08:51 AM

जापान ने पहली बार दिए ओलंपिक स्थगित करने के संकेत

Posted at: Mar 23 , 2020 by Dilersamachar 12389

दिलेर समाचार, टोक्यो: कोरोना वायरस के कहर के बाद मार्च-अप्रैल और मई में होने वाले दुनियाभर के स्पोर्ट्स इवेंट या तो रद्द हो गए हैं या आगे टल गए हैं. अब संकेत मिल रहे हैं कि इस महामारी की मार ओलंपिक पर भी पड़ सकती है. जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने पहली बार माना है कि यदि हालात नहीं सुधरे तो ये खेल स्थगित भी किए जा सकते हैं.

इस साल 24 जुलाई से जापान की राजधानी टोक्यो में ओलंपिक और पैरालंपिक गेम्स होने हैं. इसी कारण 2020 को ओलंपिक ईयर कहा जा रहा है. लेकिन कोविड-19 नामक वायरस का साया ओलंपिक पर भारी पड़ता दिख रहा है. इस महामारी के चलते अब तक 14 हजार से अधिक लोगों की जान जा चुकी है.  

कोरोना वायरस ने ओलंपिक के आयोजकों की चिंता भी बढ़ा दी है. जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने एक सवाल के जवाब में कहा, 'जापान ओलंपिक कराने को लेकर प्रतिबद्ध है. लेकिन एक बात साफ है. खिलाड़ियों की सेहत हमारी पहली प्राथमिकता है. अगर इसके लिए जरूरी हुआ तो ओलंपिक स्थगित भी किया जा सकता है.'

शिंजो आबे ने ओलंपिक रद्द करने की किसी संभावना को खारिज कर दिया. उन्होंने कहा कि रद्द करने जैसा कोई विकल्प नहीं है. जापान इस बारे में इंटरनेशनल ओलंपिक कमेटी (आईओसी) से बात कर रहा है. आईओसी भी खेल रद्द करने के पक्ष में नहीं है.

ये भी पढ़े: Coronavirus: 'लॉकडाउन को गंभीरता से नहीं ले रहे कुछ लोग : PM Modi


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED