Logo
July 4 2020 01:41 AM

जयललिता के पोइस गार्डन पर हुआ आयकर विभाग का छापा, कार्यकर्ताओं ने किया हंगामा

Posted at: Nov 18 , 2017 by Dilersamachar 5337

दिलेर समाचार, चेन्नई: आयकर विभाग के अधिकारियों ने शुक्रवार देर रात तमिलनाडु की दिवंगत मुख्यमंत्री जे जयललिता के आवास पोइस गार्डन के कार्यालय ब्लॉक पर छापेमारी की. इस छापेमारी में पूर्व मुख्यमंत्री जलललिता की नजदीकी रही अन्नाद्रमुक नेता वी के शशिकला द्वारा प्रयुक्त कमरे के आलावा उनके व्यावसायिक ठिकानों पर भी छापेमारी की गई. वी के शशिकला के सगे-संबंधियों व उनके कारोबारी साथियों के घरों और परिसरों में आयकर विभाग के अधिकारियों ने छापेमारी की. इस छापेमारी की खबर सुनकर अन्नाद्रमुक के समर्थकों ने सुरक्षा घेरे को तोड़ने की कोशिश की, लेकिन पुलिस बल ने उनको अंदर नहीं जाने दिया.
 

आयकर विभाग के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा, ‘हमने पूरे पोइस गार्डन परिसर में छापेमारी नहीं की. हमारी टीम रात नौ बजे गई और केवल पूनगुंदरन के कमरे, रिकार्ड रूम और शशिकला द्वारा प्रयुक्त अन्य कमरे में तलाशी ली गई.’ पूनगुंदरन पूर्व मुख्यमंत्री के सहयोगी के रूप कार्यरत थे. उन्होंने कहा कि इस छापेमारी में लैपटॉप, पेन ड्राइव और डेस्क टॉप को जब्त किया गया है. इस छापेमारी को अन्नाद्रमुक के नेताओं ने राजनीति से प्रेरित बताया. इससे पहले भी आयकर विभाग ने वी के शशिकला और उनके सगे संबंधियों के घरों और परिसरों में छापेमारी की थी. उस छापेमारी में बरामद की गई नकदी, सोना और संपत्ति के कागजात के बारे में आयकर अधिकारी अभी कुछ भी स्पष्ट नहीं बता रहे हैं. हालांकि, सूत्रों के मुताबकि अब तक की तलाशी में 1,000 करोड़ रुपये से ज्यादा मूल्य की संत्तियां व सामान बरामद हुए हैं.


आयकर विभाग के एक अधिकारी ने नाम गुप्त रखने की शर्त पर बताया था कि बरामद कागजात के मूल्य को लेकर हमें कोई हैरानी नहीं होगी. हम अनुभवी अधिकारी हैं और इस तरह की तलाशी में हम क्या उम्मीद करते हैं, वह हमें मालूम है. उन्होंने कहा था कि विभाग को शशिकला से जुड़े लोगों व कंपनियों की ओर से इस साल आयकर की रिटर्न दाखिल करने का इंतजार था. 

ये भी पढ़े: दिग्गज़ों के नाम संगीतकारों को रॉयल्टी देने के लिए करण ओबेरॉय ने लिखा ओपन लेटर


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED