Logo
October 19 2019 02:46 PM

जीडी गोयनका स्कूल के चेयरमैन समेत पांच के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल

Posted at: Feb 16 , 2018 by Dilersamachar 5336

दिलेर समाचार, गाजियाबाद : चौथी कक्षा के छात्र अरमान की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत के मामले में पुलिस ने इंदिरापुरम स्थित जीडी गोयनका स्कूल के चेयरमैन अंकुर मल्होत्रा, डायरेक्टर एकेडमिक स्मिता मल्होत्रा, डायरेक्टर फाइनेंस जोगेंद्र दुआ, ¨प्रसिपल कविता शर्मा व दीपक टुटेजा को गैर इरादतन हत्या व सुबूत नष्ट करने की धाराओं में आरोपी बनाया है। आरोप पत्र में पुलिस ने स्कूल प्रबंधन की बड़ी लापरवाही का जिक्र किया है।

अभियोजन अधिकारी अजय कुमार मिश्रा ने बताया कि मामले में विवेचक सीओ इंदिरापुरम ने बृहस्पतिवार को सीजेएम कोर्ट में अरमान की संदिग्ध मौत के मामले में चार्जशीट दाखिल की। उन्होंने बताया कि विवेचक ने सभी को आइपीसी की धारा 304 ए एवं 201 में आरोपी बनाया है। पुलिस ने स्कूल प्रबंधन पर लापरवाही बरतने, सीबीएसई बोर्ड के मानकों के अनुसार स्कूल में चिकित्सा सुविधा न होने, उचित प्राथमिक उपचार का अभाव, चिकने टाइल वाले तल पर पानी फैला होने समेत तमाम गंभीर बातें चार्जशीट में दर्ज की हैं। अभियोजन अधिकारी अजय कुमार मिश्रा के मुताबिक अदालत में आरोप पत्र दाखिल होने के बाद अब जीडी गोयनका स्कूल, इंदिरापुरम के चेयरमैन समेत पांचों आरोपियों पर मुकदमा चलने का रास्ता साफ हो गया है।

क्या था मामला

एक अगस्त 2017 को इंदिरापुरम स्थित जीडी गोयनका स्कूल में चौथी कक्षा के छात्र अरमान सहगल (9) वर्ष की कॉरिडोर में संदिग्ध परिस्थितियों में गिरकर मौत हो गई थी। मृतक छात्र के परिजनों ने स्कूल प्रबंधन पर हत्या का आरोप लगाते हुए शिकायत दी थी। मामले में इंदिरापुरम पुलिस ने गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज किया था। एफआईआर में स्कूल की ¨प्रसिपल कविता शर्मा, निदेशक समेत पांच कर्मचारियों को आरोपी बनाया गया था। मामले की जांच पहले इंदिरापुरम थाना प्रभारी कर रहे थे लेकिन बाद में विवेचना सीओ इंदिरापुरम को सौंप दी गई थी।

ये भी पढ़े: शौचालय अनुदान को ले बीडीओ के साथ जदयू की बैठक


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED