Logo
September 30 2022 09:41 AM

जेट एयरलाइंस अधिकारियों की सैलरी में करेगा 5 से 25 फीसदी की कटौती, ये है वजह

Posted at: Aug 2 , 2018 by Dilersamachar 9411

दिलेर समाचार, नई दिल्ली: जेट एयरवेज़ ने अपने अधिकारियों की तनख्वाह में 5 से 25 फीसदी की कटौती का फैसला लिया है. जेट का कहना है कि एयरलाइंस ऑपरेशन में ख़र्चा लगातार बढ़ रहा है, इसलिए वरिष्ठ अधिकारियों ने अपना वेतन कम कर मिसाल पेश की है.  

जेट एयरवेज़ में कर्मचारियों के वेतन में कटौती का ऐलान ऐसे वक्त हुआ है जब घरेलू यात्रियों की संख्या में करीब 20 प्रतिशत सालाना की दर से बढ़ोतरी हो रही है. जहां दिल्ली और मुंबई जैसे शहरों में 18 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी हुई है. वहीं रांची और सूरत जैसे शहरों में करीब 100 प्रतिशत या उससे अधिक का उछाल दर्ज किया गया है. जेट एयरवेज़ के सूत्रों के मुताबिक, ईंधन की बढ़ती कीमतों और रुपये में गिरावट से एयरलाइन की मुश्किलें बढ़ी हैं. 

 

जेट ने मीडिया को दिये बयान में कहा है कि उसे एयरलाइन के भविष्य और निवेशकों का ख्‍याल है और वह किफायती दामों पर बनी रहना चाहती है. एयरलाइन का कहना है कि वेतन उसके खर्च का महत्वपूर्ण हिस्सा है और वरिष्ठ अधिकारियों ने अपना वेतन कम कर मिसाल पेश की है. जानकार कह रहे हैं कि इन दिक्कतों के बावजूद घरेलू बाज़ार में बढ़ोतरी हो रही है. इसे देखते हुए उम्मीद है कि एयरलाइंस का बाज़ार भविष्य में यात्रियों के लिए किफ़ायती और विमान कंपनियों के लिए फ़ायदे वाला बना रहेगा

ये भी पढ़े: बीजेपी कर रही है ममता बनर्जी की 'घेराबंदी', कांग्रेस ने भी किया किनारा

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED