Logo
August 24 2019 03:49 AM

झारखंड: पाकुड़ में तस्करी के दर्जनों मवेशी जब्त

Posted at: Aug 3 , 2019 by Dilersamachar 5629

दिलेर समाचार, नई दिल्ली। झारखंड में मवेशी तस्करी को लेकर गिरफ्तारी जारी है. एक ऐसा ही मामला पाकुड़ के मालपहाड़ी क्षेत्र में सामने आया है. जहां पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार कार्रवाई करते हुए मवेशी तस्करों से लगभग तीन दर्जन मवेशियों को जब्त किया है. पुलिस ने मौके से एक तस्कर को भी गिरफ्तार किया है. पुलिस अधीक्षक राजीव रंजन सिंह ने बताया कि हमें सूचना मिली थी कि कुछ लोग हिरणपुर के साप्ताहिक मवेशी हाट से तस्करी के जरिए बड़ी संख्या में गोवंशीय पशुओं को पश्चिम बंगाल ले जा रहे हैं. मालपहाड़ी ओपी प्रभारी ने त्वरित कार्रवाई करते हुए गुरुवार की देर रात थाना क्षेत्र के सिलकुट्टी आमतल्ला रोड के पास उन्हें पकड़ा. मौके से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया साथ ही तकरीबन तीन दर्जन मवेशियों को जब्त किया गया.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि गिरफ्तार तस्कर की पहचान लाल हांसदा के रूप की है. आरोपी ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि वह और उसके अन्य तीन साथी इन मवेशियों को पश्चिम बंगाल ले जा रहे थे. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गिरफ्तार लाल हांसदा ने मौके से फरार अपने तीन अन्य साथियों के अलावा पशु तस्करी के धंधे में संलिप्त लोगों के बारे में भी जानकारी दी है. जिसकी छानबीन की जा रही है. जल्द ही बाकी लोगों को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा. गौरतलब है कि झारखंड के सरायकेला जिले में महिलाओं के एक संगठन ने मामला दर्ज कराया था कि राज्य में हाल ही में भीड़ द्वारा पीट-पीटकर हत्या किए जाने (Mob Lynching) के शिकार तबरेज अंसारी के साथ सहानुभूति रखने वाले कुछ लोगों ने उनका दुष्कर्म करने की धमकी दी है. पुलिस अधीक्षक (एसपी) कार्तिक एस. ने कहा था कि सरायकेला पुलिस स्टेशन में कुछ महिलाओं ने एक मामला दर्ज कराया है. उन्होंने कहा था कि उन्हें रेप और अन्य परिणाम भुगतने की धमकी दी गई है. हम मामले की जांच कर रहे हैं.'

स्थानीय मीडिया के अनुसार, ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लमीन (एआईएमआईएम) का झंडा लिए लगभग 20 लोगों ने धतकिडीह गांव में जाकर महिलाओं को धमकाया. इसी गांव में लिंचिंग की घटना हुई थी. उन्होंने मंदिरों से धार्मिक झंडे भी हटा दिए और AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी के समर्थन में नारेबाजी की. पुलिस ने इसमें एआईएमआईएम की भूमिका की पुष्टि नहीं की है, लेकिन उसने कहा कि जांच चल रही है.

धतकिडीज गांव में तबरेज अंसारी (22) को बाइक चुराने के शक में बुरी तरह पीटा गया था इसके बाद 23 जून को एक अस्पताल में उसकी मौत हो गई थी. पुलिस के अनुसार, उसके कब्जे से चोरी की मोटरसाइकिल तथा कुछ अन्य वस्तुएं बरामद की गई थीं. यह मामला एक वीडियो के वायरल होने के बाद प्रकाश में आया, जिसमें आरोपी पंकज मंडल पेड़ से बंधे तबरेज अंसारी को पीटते हुए दिख रहा है.

 

ये भी पढ़े: विश्व व्यापार संगठन पर भड़का अमेरिका, ट्रम्प ने दी WTO छोड़ने की धमकी


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED