Logo
August 7 2020 10:13 AM

Jio New Plans: वोडा और ऐयरटेल को दी टक्कर, आया ये प्लान

Posted at: Dec 5 , 2019 by Dilersamachar 6725

Reliance Jio New Tariff प्लान्स की घोषणा हो चुकी है और इनकी शुरुआत 199 रुपए से होती है। जियो का सबसे महंगा रिचार्च 2199 रुपए का है जो यूजर को पूरे 365 दिन की वैधता देता है। जहां जियो ने अपने 44 रुपए वाले प्लान को 555 रुपए का कर दिया है वहीं 444 रुपए वाले प्लान की वैधता में कटौती हो गई है। जियो के जो प्लान घोषित हुए हैं उनमें आप थोड़ा कन्फ्यूज हो सकते हैं क्योंकि टैरिफ के दाम तो बढ़ गए लेकिन उसमें से फायदेमंद कौन सा है वो समझने में थोड़ी दिक्कत होगी। साथ ही कंपनी अपने पुराने रिचार्ज 6 दिसंबर तक यानी कल तक के लिए ऑफर कर रही है। ऐसे में हम आपको बताते हैं कि आपके उपयोग के हिसाब से कौन सा प्लान आपके लिए सही होगा और आपकी जेब पर बोझ भी नहीं बढ़ाएगा।

कैसी है आपकी जरूरत

वैसे तो जियो ने 199 रुपए से लेकर 2199 रुपए तक के प्लान पेश किए हैं लेकिन महंगे हो चुके नए रिचार्ज प्लान्स को लेने से पहले एक बार यह जरूर समझ लें की आपकी जरूरत कैसी है। हालांकि, एक महीने के रिचार्ज बार बार करवाने से बेहतर के आप दो महीने का रिचार्ज एक बार में कर लें। इससे आसानी यह होगी कि आपको हर महीने रिचार्ज के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा। जहां एक महीने वाले रिचार्ज 199 से 349 रुपए तक के हैं वहीं दो महीने वाले रिचार्च 399 और 444 रुपए वाले हैं।

इन दोनों ही रिचार्ज की वैधता अवधि पहले से कम कर दी गई है। पहले 399 वाला रिचार्ज 84 दिन चलता था और इसमें 1.5 जीबी डेटा मिलता था वहीं 444 वाला ऑल इन वन प्लान बाद में आया था जो यूजर को इतनी ही वैधता के साथ रोज 2 जीबी डेटा देता था। अब इनकी बाकी चीजें तो वही हैं लेकिन वैधता घटकर 56 दिनों पर आ गई है। अगर आप डेटा का ज्यादा यूज करते हैं तो यह दोनों प्लान आपके लिए अच्छे हैं। हालांकि, 444 रुपए वाले प्लान में वैधता कम होने के एवज में कंपनी ने दूसरे नेटवर्क पर बात करने के मिनट्स दोगुने कर दिए हैं।

वहीं अगर आप डेटा का उपयोग ना के बराबर करते हैं और आपको केवल बातें करने के लिए रिचार्ज करवाना है तो फिर इसके लिए Jio ने 129, 329 और 1229 रुपए वाले प्लान्स भी पेश किए हैं। 129 वाले रिचार्ज की वैधता तो महज 28 दिन है और इसमें पूरे महीने के लिए केवल 2 जीबी डेटा मिलता है। वहीं 329 रुपए का रिचार्ज 64 दिन के लिए होता है और इसमें यूजर को पूरे महीने 6 जीबी डेटा मिलता है। यह प्लान उन लोगों के लिए ज्यादा बेहतर है जो कम डेटा यूज करते हैं। अगर बीच में डेटा खत्म हो जाता है तो यूजर अलग से डेटा का टॉपअप कर सकता है।

इसमें यूजर को दूसरे नेटवर्क पर कॉल के लिए 3000 मिनट्स मिलेंगे। 1299 वाला प्लान पूरे एक साल की वैधता और कुल 24 जीबी डेटा देता है। साथ ही दूसरे नेटवर्क पर 12,000 मिनट्स की कॉलिंग भी मिलती है।

अगर आप उन यूजर्स में हैं जो वैधता और डेटा दोनों ज्यादा चाहते हैं तो फिर आपके लिए 3 महीने वाले 555 और 599 वाले प्लान बेहतर होंगे। 555 वाले प्लान में आपको डेढ़ जीबी डेटा रोज और 84 दिन की वैधता मिलती है। वहीं दूसरे नेटवर्क पर 3000 मिनट्स की कॉलिंग इसमें शामिल है। दूसरी तरफ 599 वाले रिचार्ज में 2 जीबी डेटा रोज मिलता है।

अगर आप अगले और कुछ समय या एक साल तक इन टैरिफ से रिचार्ज नहीं करना चाहते हैं तो आपके पास आज का ही दिन है कि आफ जियो के पुराने रिचार्ज का फायदा ले सकें। अगर आप आज जियो कि किसी भी अपने पसंदीदा प्लान से रिचार्ज करते हैं तो आपके वर्तमान प्लान की वैधता खत्म होने के बाद आपका नया प्लान लागू होगा और इस तरह अगले कुछ महीने आप अतिरिक्त खर्च से बच सकते हैं। इसमें सबसे ज्यादा पसंद किया जाने वाला प्लान 444 रुपए का है।

वहीं अगर आप पूरे साल के लिए नए टैरिफ से बचना चाहते हैं तो फिर जिये के ताजा ऑफर को चुने जिसमें आपको 444 रुपए के 4 रिचार्ज करने पर अगले एक साल तक कोई नया रिचार्ज नहीं करना होगा। यह सारे रिचार्ज आपके वर्तमान प्लान की वैधता खत्म होने के बाद लागू होंगे।

 

ये भी पढ़े: Parliament Session: अपनी कल्पनाओं में जी रहे हैं पीएम मोदी और अमित शाह - राहुल गांधी


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED