Logo
December 10 2022 11:23 AM

अमेरिका में जज की मौत के बाद जो बाइडेन की फंडिंग आया बढ़ा बदलाव

Posted at: Sep 21 , 2020 by Dilersamachar 9704

दिलेर समाचार, वाशिंगटन. अमेरिका के सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस रूथ बेडर जिन्सबर्ग (Justice Rooth Beder Jinsberg) की शुक्रवार को मौत के बाद डेमोक्रेटिक (Democratic) मदद देने वालों ने दान देने के सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए. इन दान देने वालों ने सिर्फ 24 घंटों में डेमोक्रेटिक उम्मीदवारों और प्रोग्रेसिव ग्रुप्स को $90 मिलियन (Ninty Million Dollar) से ज्यादा की फंडिंग की है. नवंबर में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में नामांकन की लड़ाई के लिए डेमोक्रेट्स और रिपब्लिकन ने कमर कसी हुई है. ऐसे में ऑनलाइन फंड उगाहने वाले संगठन एक्टब्लू ने कहा कि गिन्सबर्ग की मौत की खबर आने के 28 घंटों के अंदर जमीनी स्तर के दानकर्ताओं ने डेमोक्रेटिक उम्मीदवारों को $91.4 मिलियन की राशि दान दी.

गैर-लाभकारी कार्यकारी निदेशक एरिन हिल ने कहा कि एक्टब्लू को एक दिन में मिलने वाली राशि और एक घंटे में प्राप्त होने वाली राशि का ऑल टाइम रिकॉर्ड टूट गया है. अकेले शनिवार को डोनर्स ने $ 70.6 मिलियन और शुक्रवार रात को एक घंटे में $6.3 मिलियन डॉलर की राशि दान दी. एक्टब्लू के निदेशक एरिन हिल ने बताया एक दिन में मिलने वाली राशि का पिछला रिकॉर्ड $ 41.6 मिलियन और एक घंटे में मिलने वाली राशि का पिछ्ला रिकार्ड $4.3 मिलियन को तोड़ दिया.

राष्ट्रपति चुनाव में बचे हैं अब सिर्फ छह सप्ताह

3 नवंबर के राष्ट्रपति चुनाव से सिर्फ छह सप्ताह पहले हुई जज गिन्सबर्ग की मौत ने डेमोक्रेटिक मतदाताओं और रिपब्लिकन राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के मुख्य समर्थकों दोनों में जोश भर दिया है. यदि ट्रम्प उदार गिन्सबर्ग की जगह किसी रूढ़िवादी को उनकी जगह स्थापित कर पाते हैं तो उनके इस कदम से अदालत पर 6-3 रूढ़िवादी बहुमत का दबाव बनेगा.

ये भी पढ़े: मोदी कैबिनेट ने किसानों को सौगात! गेहूं, चना जैसी सभी रबी फसलों की MSP बढ़ाई

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED