Logo
April 20 2024 12:48 PM

जज लोया की मौत की नहीं होगी एसआईटी जांच

Posted at: Apr 19 , 2018 by Dilersamachar 9870

दिलेर समाचार, नई दिल्ली।

ये भी पढ़े: IPL 2018: कार्तिक चले धोनी की राह, किया सुपरमैन स्टाईल में स्टम्पिंग

सीबीआई स्पेशल कोर्ट के जज बीएच लोया की मौत पर एसआईटी जांच की मांग को सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया है. जज लोया की मौत की दोबारा जांच को लेकर सुप्रीम कोर्ट में कई याचिकाएं दायर की गई थीं. जिसपर 16 मार्च को सुनवाई पूरी होने के बाद कोर्ट ने फैसला 19 अप्रैल तक के लिए सुरक्षित रख लिया था.

दरअसल, सीबीआई के स्पेशल जज बीएच लोया सोहराबुद्दीन शेख एनकाउंटर मामले की सुनवाई कर रहे थे. उनकी मौत 1 दिसंबर 2014 को नागपुर में तब हुई थी, जब वे अपने सहयोगी की बेटी की शादी में जा रहे थे. बताया जाता है कि जज लोया को कार्डिएक अरेस्ट (दिल का दौरा) आया था. नवंबर 2017 में जज लोया की मौत के हालात पर उनकी बहन ने शक जाहिर किया. जज लोया कि बहन के मुताबिक, उनकी मौत नैचुरल नहीं थी. इसके तार सोहराबुद्दीन एनकाउंटर से जोड़े गए. जिसके बाद यह केस मीडिया की सुर्खियां बना.

ये भी पढ़े: IPL 2018: शादी के बाद मैदान पर हुआ डब्बा गोल, हुई जमकर खिंचाई

मीडिया में मामला आने के बाद जज लोया की मौत की दोबारा जांच की मांग उठने लगे. इसके बाद कांग्रेस नेता तहसीन पूनावाला, पत्रकार बीएस लोने, बांबे लॉयर्स एसोसिएशन सहित अन्य लोगों ने अदालत में याचिकाएं दायर की. इन याचिकाओं में जज लोया की मौत की निष्पक्ष जांच की मांग की गई थी. 16 मार्च को इन याचिकाओं पर सुनवाई पूरी हुई थी. जिसपर कोर्ट आज फैसला देगा.

तीन जजों की बेंच सुनाएगी फैसला

बता दें कि जज लोया केस की सुनवाई करने वाले सुप्रीम कोर्ट की तीन जजों की बेंच में चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा, जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ और जस्टिस ए.एम. खानविल्कर शामिल हैं.

कब उठा था जज लोया की मौत का मामला?

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के 4 सीनियर जस्टिस मदन बी लोकुर, जस्टिस कुरियन जोसेफ, जस्टिस रंजन गोगोई और जस्टिस चेलमेश्वर ने 12 जनवरी को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में सीजेआई दीपक मिश्रा पर कोर्ट के सही संचालन ना करने पर सवाल उठाया था. उनका आरोप था कि शीर्ष अदालत में कुछ मामलों की सुनवाई के लिए चयनित न्यायिक पीठ का गठन किया गया है. इन चारों जजों ने सीबीआई के जज लोया की मौत का मामला भी उठाया था.

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED