Logo
January 23 2020 02:42 PM

जजों ने CJI को लिखी चिट्ठी, की फुल कोर्ट मीटिंग बुलाने की मांग

Posted at: Apr 25 , 2018 by Dilersamachar 5205

दिलेर समाचार, नई दिल्ली। CJI दीपक मिश्रा के खिलाफ महाभियोग का नोटिस खारिज होने के बाद अब सुप्रीम कोर्ट के ही दो जजों ने उन्हें चिट्ठी लिखकर फुल कोर्ट मीटिंग बुलाने की मांग की है. जस्टिस रंजन गोगोई और जस्टिस मदन लोकुर ने CJI दीपक मिश्रा को चिट्ठी लिखी है. दो लाइनों की इस चिट्ठी के जरिये सीजेआई से फुल कोर्ट मीटिंग बुलाने की मांग की गई है. कहा गया है कि संस्थानिक मुद्दों व अदालत के भविष्य पर विचार करने की जरूरत है, लेकिन चीफ जस्टिस ने इसका कोई जवाब नहीं दिया है.

गौरतलब है कि इससे पहले सोमवार को भी जस्टिस रंजन गोगोई और जस्टिस लोकुर ने ये मुद्दा सुबह की रुटीन चाय मीटिंग में उठाया था. वहीं 9 अप्रैल को जस्टिस कुरियन जोसफ ने भी चीफ जस्टिस को चिट्ठी लिखकर कॉलेजियम की सिफारिशों पर सरकार के रवैए पर कदम उठाने को कहा था. गौरतलब है कि पिछले दिनों विपक्षी दलों ने CJI दीपक मिश्रा के खिलाफ महाभियोग प्रस्ताव (Impeachment Motion) सौंपा था. राज्यसभा के सभापति और उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने इसे खारिज कर दिया था.

वहीं, इससे पहले जनवरी में भी सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठतम न्यायाधीश जस्टिस जे. चेलामेश्‍वर, जस्टिस रंजन गोगोई, जस्टिस मदन लोकुर और जस्टिस कुरियन जोसेफ ने प्रेस वार्ता की थी. उन्होंने कहा था कि सुप्रीम कोर्ट का प्रशासन ठीक तरह से काम नहीं कर रहा है, और यदि संस्था को ठीक नहीं किया गया, तो लोकतंत्र खत्म हो जाएगा

ये भी पढ़े: POCSO : राक्षसी स्वभाव वालों को दी जाएगी फांसी की सज़ा - पीएम मोदी


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED