Logo
February 23 2020 11:31 PM

जोड़ियां जो एक फिल्म के बाद आकर बिखर गई

Posted at: Dec 13 , 2017 by Dilersamachar 5285

दिलेर समाचार,  सुभाष शिरढोनकर: बॉलीवुड में ऐसी कई जोडि़यां हैं जिन्होंने पहली बार सिल्वर स्क्रीन पर आकर हिट फिल्म दी लेकिन दोबारा फिर वे किसी फिल्म में नजर नहीं आए। ऐसे ही एक स्टार हैं शाहरूख खान जो 1997 में आई ’परदेस’ में महिमा के साथ थे। निर्माता-निर्देशक सुभाष घई की इस फिल्म के जरिए महिमा ने फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा था। वह फिल्म सुपर हिट रही। 2005 में समर खान की महिमा चौधरी अभिनीत ’कुछ मीठा हो जाये’ में शाहरूख का एक कीमियो अवश्य था लेकिन असल में शाहरूख खान और महिमा चौधरी ’परदेस’ के बाद कभी साथ नजर नहीं आए।

2011 में आई रोहित शेट्टी की फिल्म ’सिंघम’ में अजय देवगन और काजल अग्रवाल की जोड़ी थी। 2004 में समीर कार्णिक की ’क्यों हो गया ना’ में एक बहुत छोटा किरदार निभाने वाली काजल अग्रवाल की बतौर हीरोइन बॉलीवुड की यह पहली फिल्म थी। बॉक्स ऑफिस पर यह जबर्दस्त हिट रही। अजय देवगन और काजल की जोड़ी को दर्शकों ने काफी पसंद भी किया लेकिन इन छह सालों में अजय देवगन और काजल अग्रवाल अब तक फिर एक साथ नजर नहीं आए। 

2004 में ’टारजनः द वंडर कार’ के साथ अपना कैरियर शुरू करने वाली आयशा टाकिया की सलमान खान के साथ पहली फिल्म ’वांटेड’(2009) में आई। प्रभु देवा निर्देशित यह फिल्म न केवल बॉक्स ऑफिस पर जबर्दस्त हिट रही बल्कि सलमान और आयशा की जोड़ी को दर्शकों ने खूब पसंद किया लेकिन उसके बाद सलमान और आयशा की जोड़ी सिल्वर स्क्रीन पर नजर नहीं आ सकी।

आमिर खान और असिन की जोड़ी ने 2008 में आई ’गजनी’ में जबर्दस्त धूम मचाई थी। इस जोड़ी को दर्शकों ने खूब पसंद किया। साउथ के बेहद कामयाब निर्देशक ए आर मुरूगदास निर्देशित ’गजनी’ 2009 की सबसे बड़ी हिट रही लेकिन आमिर खान और असिन दोबारा फिर कभी साथ नजर नहीं आये।

आमिर खान और ग्रेसी सिंह की जोड़ी ने आशुतोष गोवारीकर द्वारा निर्देशित ’लगान’ (2003) में जबर्दस्त सफलता हासिल की थी। वह फिल्म न सिर्फ क्रिटिक्स द्वारा सराही गई बल्कि बॉक्स ऑफिस पर भी दर्शकों का उसे खूब प्यार मिला। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी फिल्म खूब सराही गई लेकिन आमिर और ग्रेसी सिंह की जोड़ी इस एक फिल्म के अलावा कभी सिल्वर स्क्रीन पर नजर नहीं आ सकी।  

राज कुमार हीरानी की ’मुन्नाभाई एमबीबीएस’ (2003) में ग्रेसी सिंह ने संजय दत्त के साथ जोड़ी बनाकर सिल्वर स्क्रीन पर जोरदार जादू बिखेरा था। फिल्म हिट होने के बाद लगा था कि संजय और ग्रेसी सिंह कई फिल्मों में साथ नजर आयेंगंे, लेकिन वो फिर कभी साथ नहीं आये।

1989 में आई सूरज बड़जात्या की ’मैंने प्यार किया’ साल की सबसे बड़ी हिट थी। इसमें सलमान और भाग्यश्री की जोड़ी थी लेकिन इसके बाद दोबारा किसी फिल्म में नजर नहीं आये। भाग्यश्री आखिरी बार 2006 में ’जननी’ में नजर आई थीं।

बॉबी देओल और टिवंकल खन्ना ने 1995 में ’बरसात’ में एक साथ काम किया था। राज कुमार संतोषी की इस हिट फिल्म के बाद ये जोड़ी किसी भी फिल्म में नजर नहीं आई। टिवंकल आखिरी बार ’लव के लिए कुछ भी करेगा’ (2001) में नजर आई थीं। उसके बाद उन्होंने एक्टिंग छोड़ दीं।

ये भी पढ़े: नगर निकाय निर्वाचन में भाजपा की जीत की निहितार्थ


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED