Logo
January 23 2020 02:05 PM

सिर्फ 2 मिनट मारें अपने अंगूठों पर फूंक और फिर देखें कमाल

Posted at: Aug 8 , 2017 by Dilersamachar 5431

दिलेर समाचार, आज के समय में हर कोई अपना ठीक ढंग से ख्याल नहीं रख पाता है। जिसके कारण कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है। आज हर एक व्यक्ति की यहीं समस्या है कि वो अनियमित खानापान और खराब दिनचर्या के कारण कई शारीरिक समस्याओं का सामना करना पड़ता है।

खुद को हेल्दी रखने के लिए जरुरी है कि समय से हेल्दी खाना खाना, समय से सोना, योग, एक्सरसाइज आदि करना जिससे कि आप हमेशा फिट रहे, लेकिन समय के कारण ऐसा कुछ हो ही नहीं पता। है। इसलिए हम अपनी खबर में ऐसे उपाय के बारें में बता रहे है। जिससे आसानी से आप कई बीमारियों से निजात पा सकते है।  

आज के समय में हम खाना खाकर सो जाते है। जिससे कि पेट संबंधी कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है। जिसके कारण आपको बैचेनी आदि समस्या हो जाती है। इससे सिर्फ आप 2 मिनट में निजात पा सकते है। इसके लिए जब आपको काफी घबराहट-सी लग रही हो।

अगर आपके साथ कभी ऐसा हो तो अपने बाएं हाथ का अंगूठा अपने मुंह के सामने ले आएं और उसपर फूंक मारें। कम से 2-3 मिनट तक ऐसा करने से धीरे-धीरे आपकी बॉडी की तंत्रिकाओं में बदलाव आने लगेगा और आप शांत महसूस करने लगेंगे। यह एक बहुत ही बढ़िया ट्रिक है जो हमेशा काम करती है। किसी परीक्षा से पहले हो रही बेचैनी को खत्म करने के लिए इसका इस्तेमाल किया जा सकता है।

अगर आपको माइग्रेन की प्रॉबल्म है, तो अपने अपने दाएं हाथ की तर्जनी अंगुली और अंगूठे के बीच के मांस को बाएं हाथ के अंगूठे और मध्यमा अंगुली की सहायता से पूरे दो मिनट के लिए दबाएं। यही तरीका दाएं हाथ के प्रयोग से बाएं हाथ पर भी दो मिनट के लिए आजमाएं। ऐसा करने से कुछ ही मिनटों में सिर का दर्द गायब हो जाएगा। 

ये भी पढ़े: दिल्ली के ये स्ट्रीट फूड्स जीत लेंगे आपका दिल


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED