Logo
April 19 2024 09:35 PM

वाजे मामले में बड़ा खुलासा, 5 स्टार होटल में 100 दिनों के लिए बुक था कमरा!

Posted at: Mar 24 , 2021 by Dilersamachar 10160

दिलेर समाचार, मुंबई. एंटीलिया के पास मिले विस्फोटक मामले में गिरफ्तार सचिन वाजे (Sachin Waje) के खिलाफ नेशनल इन्वेस्टिगेशन ब्यूरो (National Investigation Bureau) ने जांच तेज कर दी है. बीते सोमवार को एनआईए की टीम दक्षिण मुंबई स्थित एक फाइव स्टार होटल पहुंची थी. खुलासा हुआ है कि वाजे पहचान के रूप में यहां फर्जी आधार कार्ड (Fake Aadhar Card) दिखाकर रह रहा था. बताया जा रहा है कि होटल के बिल का भुगतान एक ज्वैलर ने किया था. इसके अलावा भी एनआईए ने वाजे से जुड़े कई कागजातों की जांच की है.

पता चला कि सचिन वाजे मुंबई के पांच सितारा ट्राइडेंट होटल में ठहरा था. उसके बाद, वाजे ने 5 सितारा होटल में 100 दिनों के लिए कमरा बुक किया था. इस कमरे के पैसे का भुगतान एक ज्वैलर ने किया था. प्राप्त जानकारी के अनुसार, वह झावेरी बाजार में एक बड़ा जौहरी व्यापारी है. ज्वैलर्स ने होटल के किराए के रूप में 100 दिनों के लिए 25 लाख रुपये का भुगतान किया था.

दूसरी ओर, वाजे होटल ट्राइडेंट में ठहरा था. उस समय, यह पता चला है कि वह एक फर्जी आधार कार्ड दिखाकर रह रहा था. सुशांत सदाशिव खामकर के नाम का फर्जी आधार कार्ड जब्त किया गया है. वाजे ने होटल ट्राइडेंट में कई लोगों से मुलाकात की थी.

समाचार एजेंसी एएनआई ने एनआईए के सूत्रों के हवाले से लिखा है कि अनुसार, बर्खास्त पुलिस अधिकारी मुंबई के पांच सितारा होटल में फर्जी आधार कार्ड दिखाकर रहा था. रिपोर्ट के अनुसार, सूत्रों ने बताया है कि वाजे ने होटल में 16 से 20 फरवरी के बीच होटल रूम बुक किया था. इतना ही नहीं होटल के सीसीटीवी फुटेज में वाजे को हाथ में 5 बैग रखे हुए भी देखा गया है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पुलिस अधिकारी ने जानकारी दी है कि इन तारीखों के दौरान वाजे जांच टीम का हिस्सा था. कार्रवाई के दौरान NIA को होटल के कमरे से कुछ कागजात भी बरामद हुए हैं. हालांकि, अभी तक यह साफ नहीं है कि इन दस्तावेजों में क्या जानकारी मौजूद है. खास बात है कि वाजे का नाम सामने आने के बाद मुंबई के कई बड़े पुलिस अधिकारियों पर जांच की आंच आने की आशंका बढ़ गई थी. रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा था कि NIA जल्द ही पुलिस के अन्य अधिकारियों से भी पूछताछ कर सकती है.

समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, महाराष्ट्र के आतंकवाद रोधी दस्ते (एटीएस) ने मंगलवार को कहा कि निलंबित पुलिस अधिकारी सचिन वाजे कारोबारी मनसुख हिरन की हत्या के मामले में ‘प्रमुख आरोपी’ है और उसकी हिरासत मांगने के लिए यहां एनआईए अदालत से संपर्क किया जाएगा. एटीएस प्रमुख जयजीत सिंह ने कहा कि मामले में और भी लोग गिरफ्तार किए जा सकते हैं.

मुंबई के मशहूर बंगले एंटीलिया के बाहर स्कॉर्पियो में मिले विस्फोटक मामले में सचिन वाजे को गिरफ्तार किया गया है. बंगले के पास बीती 25 फरवरी को कार बरामद हुई थी. गाड़ी के मालिक मनसुख हिरन की कुछ दिनों बाद लाश मिली थी. हिरन की मौत के मामले में भी वाजे का नाम आया था. जिसके बाद उन्हें 25 मार्च तक के लिए NIA की कस्टडी में भेज दिया था. उस पर विस्फोटक से लदी गाड़ी को मौके तक पहुंचाने का आरोप है.

ये भी पढ़े: इंडिया ब्रेनी ब्यूटी 2021 पेजेंट एक शानदार फिनाले समारोह के साथ सम्पन्न

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED