Logo
January 15 2021 07:18 PM

कमला हैरिस और माइक पेंस की डिबेट ने रचा इतिहास, जानिय पूरा मामला

Posted at: Oct 9 , 2020 by Dilersamachar 9174

दिलेर समाचार, वाशिंगटन: अमेरिका चुनाव 2020 (America Elections 2020) में आरोप-प्रत्यारोप के दौर के बीच एक पिछले चुनाव की अपेक्षा बड़ा बदलाव सामने आया है. गुरुवार को डेमोक्रेटिक पार्टी की उप राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार भारतीय मूल की कमला हैरिस (Kamala Harris) और अमेरिका के उप राष्ट्रपति माइक पेंस (Mike Pence) के बीच वाइस-प्रेसिडेंशियल डिबेट हुई. इस डिबेट के दौरान हैरिस ने कोरोनावायरस (Coronavirus) के बढ़ते मामलों और अमेरिका की स्थिति को लेकर ट्रंप सरकार को जमकर घेरा. दूसरी तरफ माइक पेंस ने भी अपने तर्क दिए. उप राष्ट्रपति चुनाव की यह डिबेट पब्लिक को खूब भाई.

दोनों के बीच हुई थी तीखी बहस

नीलसन के आंकड़ों के अनुसार उपराष्ट्रपति उम्मीदवारों के बीच हुई डिबेट अब तक की दूसरी सबसे अधिक लोगों द्वारा देखी गई डिबेट बनई है. इस डिबेट को 57.9 मिलियन टीवी दर्शकों ने देखा. इस रिपोर्ट में 18 नेटवर्क में शामिल व्यूअर्स को शामिल किया गया है. यह व्यूअरशिप बीते चार साल पहले की तुलना में 56% अधिक है, जब 37 मिलियन लोगों ने उप राष्ट्रपति चुनाव के लिए हुई डिबेट को देखा था. 90 मिनट की इस बहस में पेंस और हैरिस कोरोनोवायरस महामारी पर भिड़े रहे. दोनों के बीच तीखी बहस हुई.

अमेरिका के इतिहास में उपराष्ट्रपति चुनाव की बहस आम तौर पर राष्ट्रपति चुनाव की झड़पों की तुलना में काफी कम दर्शकों द्वारा देखी जाती है. डेमोक्रेटिक जो बिडेन के और राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की 29 तारीख की बहस को 73 मिलियन दर्शकों ने देखा था. यह इस साल का अमेरिकी टेलीविजन जगत का दूसरा सबसे बड़ा आयोजन रहा.

उपराष्ट्रपति चुनाव बहस 2008 की व्यूअरशिप 69.9 मिलियन दर्शकों की रही. उस समय जो बिडेन और रिपब्लिकन सारा पॉलिन के बीच बहस हुई थी. इसके बाद अब तक सबसे अधिक दर्शकों द्वारा देखी गई दूसरी डिबेट यह रही.

ये भी पढ़े: क्या अब थम जाएगा अर्मेनिया-अजरबैजान युद्ध?


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED