Logo
August 9 2020 11:54 AM

Kanpur Encounter case: शहीदों के परिवारों को 1 करोड़ रुपए का मुआवजा देगी योगी सरकार

Posted at: Jul 3 , 2020 by Dilersamachar 5327

दिलेर समाचार, कानपुर. कानपुर एनकाउंटर में 8 पुलिसकर्मियों की शहादत के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने अब शहीदों के परिजन को बड़ी आर्थिक मदद की घोषणा की है. सीएम योगी ने शहीद पुलिसकर्मियों के परिजन को एक करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता और परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने का ऐलान किया है. उन्होंने कहा दुख की इस घड़ी में पीड़ित परिवारों के साथ खड़े हैं. उन्होंने कहा कि जवानों ने अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन किया है और सरकार भी उनके साथ खड़ी है.

इससे पहले कानपुर (Kanpur) में अपराधियों के हमले में 8 पुलिसकर्मियों के शहीद होने पर मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने बेहद सख्‍त रुख अपनाते हुए ट्वीट किया, 'कर्तव्‍यपथ पर अपना सर्वस्‍व न्‍योछावर करने वाले 8 पुलिसकर्मियों को भावभीनी श्रद्धांजलि. शहीद पुलिसकर्मियों ने जिस अपरिमित साहस और अद्भुत कर्तव्‍यनिष्‍ठा के साथ अपने दायित्‍वों का निर्वहन किया है, उत्तर प्रदेश उसे कभी नहीं भूलेगा. उनका यह बलिदान व्‍यर्थ नहीं जाएगा.'

बता दें कि कानपुर के चौबेपुर थाना क्षेत्र के विकरू गांव में विकास दुबे को गिरफ्तार करने के लिए दबिश देने पहुंची पुलिस टीम पर बदमाशों ने ताबड़तोड़ गोलियां बरसाईं. इसमें बिल्‍हौर के सीओ समेत 8 पुलिसकर्मी शहीद (Martyr) हो गए हैं. एसओ बिठूर समेत 5 पुलिसकर्मी गम्भीर रूप से घायल हैं. सभी घायल पुलिसकर्मियों को गंभीर हालत में रीजेंसी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए यूपी पुलिस ताबड़तोड़ दबिश दे रही है. जानकारी के मुताबिक हमलावर बदमाशों ने पुलिस टीम पर AK-47 से गोलियां बरसाईं थीं. वहीं, अपराधियों को दबोचने के लिए एसटीएफ की टीमें जुट गई हैं. डीजीपी पुलिस के मुताबिक पुलिस टीम पर ये हमला पूर्वनियोजित षडयंत्र था. फोरेंसिक टीम मामले की जांच में जुटी हुई है.

ये भी पढ़े: कानपुर एनकाउंटर: 35 लोगों पर दर्ज हुई FIR, रात भर चली छापेमारी


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED