Logo
December 10 2022 04:54 AM

कानपुर : जहरीली शराब पीने से फिर हुई चार लोगों की मौत

Posted at: May 20 , 2018 by Dilersamachar 9490

दिलेर समाचार, कानपुर। जनपद के सचेंडी थाना क्षेत्र के कई गांवों में शनिवार को जहरीली-मिलावटी शराब पीने से रिटायर्ड दरोगा समेत चार ग्रामीणों की मौत हो गई. वहीं एक दर्जन से ज्यादा ग्रामीणों की हालत खराब बताई जा रही है, जिन्हें हैलेट अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटना के बाद जहां गांव में कोहराम मच गया, वहीं जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया है. प्रशासन ने जिस ठेके से शराब खरीदी गई थी, उसके सैंपल लेकर ठेका बंद करा दिया है. साथ ही क्षेत्रीय आबकारी इंस्पेक्टर को निलंबित किया गया है. हालांकि अधिकारी मौतों की वजह जहरीली शराब होना फिलहाल स्वीकार नहीं कर रहे हैं. अधिकारियों का कहना है कि मारे गए लोगों के विसरे की फोरेंसिक जांच की जा रही है जिसकी रिपोर्ट आने के बाद ही आधिकारिक रूप से कुछ कहा जा सकेगा.

सचेंडी थाना क्षेत्र के हेतपुर, सुरार व दूल समेत आसपास के गांवों के लोगों ने शुक्रवार शाम दूल गांव स्थित रामबालक के सरकारी ठेके से शराब खरीदी थी. पीने के बाद शुक्रवार रात में उनकी तबियत बिगड़ने लगी. शनिवार सुबह परिजन सभी को आसपास के क्लीनिक ले गए, जहां इलाज के दौरान दूलगांव के रिटायर्ड दरोगा जगजीवन राम कमल (62), किसान रत्नेश शुक्ला (50) की मौत हो गई. वहीं गांव के राजेंद्र कुमार तोमर (45) और ग्राम हेतपुर के किसान उमेश यादव (35) की भी मौत हो गई. सभी ने एक ही ठेके से शराब खरीदी थी.

चार मौतों की सूचना पर सचेंडी पुलिस गांव पहुंची और बाकी बीमार लोगों को एलएलआर अस्पताल (हैलट) व शहर के निजी अस्पतालों में भर्ती कराया. बीमार ग्रमीणों की संख्या दर्जन भर से ज्यादा बताई जा रही है, जिनमें बब्बन, महेश, भोला, तुलसी राम, जगजीवन, रघुवीर, श्यामवीर, जनार्दन, कन्नौज निवासी राजपाल, देव, भूपसिंह, अशोक, महेशचंद्र, रामगोपाल, घनश्याम व विनोद गंभीर बताए जा रहे हैं

ये भी पढ़े: धींगड़ा आयोग की रिपोर्ट : उच्च न्यायालय को मिला रिपोर्ट सार्वजनिक करने के लिए दो महीने का समय

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED