Logo
April 19 2024 06:37 AM

ऐसे की करण जौहर ने अपने करियर की शुरुआत

Posted at: Feb 23 , 2018 by Dilersamachar 9807

दिलेर समाचार, सुभाष शिरढोनकर। करण जौहर ने अपने कैरियर की शुरूआत आदित्य चोपड़ा के असिस्टेंट के तौर पर ’दिल वाले दुल्हनियां ले जाएंगे’ (1995) के साथ की थी। कुछ कुछ होता है’ (1998) के साथ उन्होंने स्वतंत्रा निर्देशन में कदम रखा। उसके बाद ’कभी खुशी कभी गम’ (2001) का निर्देशन किया।

2004 में पिता की मौत के बाद करण जौहर ने धर्मा प्रोडक्शन का जिम्मा संभालते हुए ’कभी अलविदा ना कहना’ (2006), ’माई नेम इज खान’ (2010), ’स्टूडेंट ऑफर द ईयर’ (2012), और ’ए दिल है मुश्किल’ (2015) जैसी फिल्मों का निर्देशन किया।

निर्माता के तौर पर करण जौहर ने ’कल हो न हो’ (2003), ’दोस्ताना’ (2008),’आई हेट लव स्टोरीज’ (2010), ’अग्निपथ’ (2012),’ये जवानी है दीवानी’ (2013) और ’बद्रीनाथ की दुल्हनिया’ (2017) जैसी फिल्मों का निर्माण किया। ’बॉम्बे वेलवेट’ में वो एक एक्टर के तौर पर भी दिखे। करण जौहर ने ’दिल वाले दुल्हनियां ले जाएंगे’, ’डुप्लीकेट’, ’वीरजारा’, ’मैं हूं ना’, ’ओम शांति ओम’, ’दिल तो पागल है’ और ’मोहब्बतें’ के लिए शाहरूख की ड्रेस डिजाइनिंग भी की।

काजोल शुरू से करण जौहर की पसंदीदा एक्ट्रेस रही हैं लेकिन दोनों की 25 साल पुरानी दोस्ती में उस वक्त खटास आ गई जब काजोल के पति अजय देवगन की फिल्म ’शिवाय’ और करण जौहर की फिल्म ’ए दिल है मुश्किल’ के बीच क्लैश हुआ लेकिन अब काजोल के साथ करण की सुलह हो चुकी है।

करण जौहर वरूण धवन और आलिया भट्टट्टको लेकर भारत पाकिस्तान विभाजन पर आधारित ’शिद्दत’ बना रहे हैं। इसका निर्देशन अभिषेक वर्मा करेंगे। यह एक मल्टी स्टॉरर मेगा बजट फिल्म होगी। इसमें आदित्य रॉय कपूर और सोनाक्षी सिन्हा के अलावा एक पेयर संजय दत्त और श्रीदेवी का भी होगा।

’शिद्दत’ में सोनाक्षी का किरदार आलिया के मुकाबले कम स्पेस का लेकिन ज्यादा दमदार बताया जा रहा है। इसे न तो कैमियो कहा जा सकता है और न स्पेशल अपीरियंस लेकिन इसके बावजूद सोनाक्षी अपने किरदार को लेकर काफी टेंशन में बताई जा रही हैं क्योंकि उन पर फिल्म में कोई गीत भी पिक्चराइज नहीं किया जा रहा है। करण के प्रोडक्शन में बनी ’इत्तेफाक’ में सोनाक्षी काम कर चुकी हैं जबकि करण की स्टूडेंट मानी जाने वाली आलिया ने अपने कैरियर की शुरूआत ही उनके प्रोडक्शन की उनके द्वारा निर्देशित ’स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ के साथ की थी।

बॉलीवुड में दो बड़ी एक्ट्रेसों को एक साथ सिल्वर स्क्रीन पर लाना टेढ़ी खीर रहा है लेकिन इस काम को करण जौहर बड़ी आसानी के साथ करते आए हैं। कहानी के अनुसार आदित्य रॉय कपूर की जोड़ी सोनाक्षी के साथ जो सोनाक्षी से प्यार करते हुए आलिया के चक्कर में पड़ जाते हैं। इस तरह फिल्म में जबर्दस्त लव ट्राएंगल है। आलिया और वरूण एक दूसरे के साथ तीन फिल्में कर चुके हैं और तीनों ने बॉक्स ऑफिस पर जबर्दस्त धमाल मचाया है, इसलिए ’शिद्दत’ से कुछ ज्यादा ही उम्मीदें हैं। 

ये भी पढ़े: राहुल गांधी को ‘बॉस’ बताना कितना लोकतांत्रिक

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED