Logo
April 20 2024 02:33 PM

बच्चा होने के बाद यूं रोमांस को रखें जीवित!

Posted at: Sep 11 , 2017 by Dilersamachar 9734

दिलेर समाचार,जिस व्यक्ति से आप प्यार करते हैं उससे शादी होने का एक अद्भुत अनुभव हो सकता है. लेकिन अक्सर देखा गया है कि बेबी होने के बाद लोगों की प्राथमिकताएं बदलने लगती हैं और लाइफ से रोमांस खत्म सा होने लगता है. जी हां, बच्चे की देखभाल और बच्चे को अटेंशन देने के चलते कई बार कपल्स का आपसी प्यार खत्म सा होने लगता है. अगर आपके साथ भी ऐसा है तो चिंता ना करें. हम आपको कुछ टिप्स बता रहे हैं जिन्हें अपनाकर आप फिर से अपनी लाइफ में रोमांस को जीवित कर सकते हैं.
यह बहुत जरूरी है कि दोनों एक-दूसरे के लिए कुछ समय निकालें. आपको फिर से प्यार महसूस करने के लिए एक-दूसरे के साथ होना चाहिए. चूंकि आप अकेले अपने बच्चे को नहीं छोड़ सकते हैं, इसलिए रिश्तेदार या दोस्तों से मदद लें. ऐसा करने पर आप दोनों रिश्तों को आसानी से संभाल सकते है.
बेशक, आपके बच्चे के आने से पहले आपके पास बहुत वक्त था लेकिन बच्चा भी आपके जीवन का एक अहम हिस्सा है. पुरानी यादों पर ध्यान केंद्रित न करें और फिर से नई यादों को बनाएं.
यह कोई कारण नहीं है कि अगर आपको एक बच्चा है तो आप सेक्स करना बंद कर दें. संभव है कि आपके पास इसके लिए ज्यादा समय न हो लेकिन इसे भी प्राथमिकता दें. रात के बजाय आप सुबह सेक्स कर सकते हैं. बच्चे के सोने के समय के अनुसार. अपना समय तय करें ताकि आप थोड़ी देर के लिए अकेले रह सकें.
आप टेक्नोलॉजी के माध्यम से संपर्क में रह सकते हैं जैसे दिन के दौरान कुछ समय के लिए टेक्स्टिंग या एक-दूसरे को बुलाते रहें. इससे आपके बंधन को मजबूत करने में मदद मिलेगी. अपनी महत्वपूर्ण बातें एक दूसरे को बताएं कि आप उन्हें कितना प्यार करते हैं. अपना प्यार जताएं.

ये भी पढ़े: कर्ण शर्मा के आगे बेकार गया नायर का शतक

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED