Logo
December 10 2022 11:26 AM

कोरोना की तीसरी लहर से निपटने के लिए तैयारियों में तेजी लाए केजरीवाल सरकार -आदेश गुप्ता

Posted at: Jul 17 , 2021 by Dilersamachar 9774

दिलेर समाचार नई दिल्ली । भाजपा प्रदेश अध्यक्ष श्री आदेश गुप्ता ने कहा कि विदेशों में जिस तरह से कोरोना की तीसरी लहर ने कहर ढाना शुरू कर दिया है उससे सबक लेते हुए दिल्ली की केजरीवाल सरकार को भी संभावित तीसरी लहर से निपटने के लिए तैयारियों में तेजी लानी चाहिए।

श्री आदेश गुप्ता ने कहा कि दिल्ली सरकार ने जिस तरह से पहली और दूसरी कोरोना की लहर में लापरवाही दिखाई, अगर वैसे ही हालात रहे तो यह वास्तव में घातक सिद्ध होंगे। उन्होंने केजरीवाल को चेताया कि वे संभावित तीसरी लहर के लिए सभी जरूरी इंतजाम करें न कि पहले की तरह ही लहर आने पर हाथ खड़े कर अपनी जिम्मेदारियों को केन्द्र सरकार पर डालने की कुप्रशासन करें। श्री गुप्ता ने कहा कि अगर सरकार पहले की तरह इस बार भी व्यवस्था में ढिलाई दिखाई तो इसके परिणाम जनता के लिए भयंकर होंगे।

आईआईटी दिल्ली की एक रिपोर्ट के अनुसार, दिल्ली को कोरोना की सबसे बुरे दौर से निपटने के लिए तैयार रहना चाहिए। रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि दिल्ली में तीसरी लहर के दौरान प्रतिदिन 40 हज़ार तक मामले आ सकते हैं जिनमें से 9000 मरीजों को अस्पताल में भर्ती करने की जरूरत पड़ सकती है। इस स्थिति से निपटने के लिए 500 मीट्रिक टन तक ऑक्सीजन की आवश्यकता पड़ेगी। इसके लिए सुझाव दिया गया है कि दिल्ली के अधिकतम अस्पतालों में ऑक्सीजन संयंत्र स्थापित करने की आवश्यकता है। साथ ही सरकार ऑक्सीजन लाने-ले जाने के लिए 20 टन क्षमता के छोटे और 100 टन क्षमता के बड़े ऑक्सीजन टैंकर खरीद लें।

श्री गुप्ता ने कहा कि दिल्ली में तीसरी लहर कब तक आएगी इस बारे में कोई ठोस जानकारी नहीं है, लेकिन जो रिपोर्ट आ रही है उसके अनुसार अक्टूबर-नवंबर तक यह जोर पकड़ सकती है। उन्होंने कहा कि केजरीवाल को अपने वर्ल्डक्लास मोहल्ला क्लीनिक में इस बार कम से कम जांच और टीकाकरण की व्यवस्था जरूर कर लेनी चाहिए ताकि लोगों को घर के पास ही प्राथमिक और जरूरी उपचार मिल सके।

उन्होंने कहा कि सरकार को चाहिए कि वे निजी क्षेत्र के अस्पतालों के साथ-साथ नर्सिंग होम को भी ऑक्सीजन संयंत्र लगाने के लिए प्रेरित करें और इसके लिए उन्हें किसी तरह की प्रोत्साहन की जरूरत है तो वो भी दे। श्री गुप्ता ने इस बार एम्बुलेंस सेवा, दवाइयों, ऑक्सीजन सीलेंडर, जरूरी संयंत्र के साथ-साथ आईसीयू बेड को बढ़ाने के लिए ठोस कदम उठाने को भी कहा है।

ये भी पढ़े: आम आदमी पार्टी द्वारा देश के सैनिकों को गाली देना बेहद आपत्तिजनक और शर्मनाक है-अजय भट्ट

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED