Logo
December 3 2021 06:03 PM

Kerala Floods: केरल में बारिश से बाढ़ जैसे हालात, अब तक 18 की मौत

Posted at: Oct 17 , 2021 by Dilersamachar 9410

दिलेर समाचार, कोट्टयम/इडुकी. दक्षिण और मध्य केरल (Kerala) में शनिवार से हो रही तेज बारिश (Rain) के चलते अब तक 18 लोगों की मौत हो चुकी है जबक‍ि कोट्टायम (Kottayam) और इडुक्की जिलों (Idukki districts) के पहाड़ी इलाकों में भूस्खलन (Landslides) में 22 लोगों के लापता होने की आशंका है. केरल में बारिश के कारण बिगड़े हालात को देखते हुए राज्य सरकार ने राहत और बचाव कार्य के लिए सेना की मदद मांगी है. देश के इस दक्षिणी राज्य में बारिश के चलते हुई घटनाओं में कई लोगों के घायल होने की भी जानकारी मिल रही है. बारिश के कारण राज्‍य में बनी बाढ़ की स्थिति को देखते हुए निचले इलाकों में रह रहे लोगों को सुरक्षित स्‍थानों पर भेजा गया है.

केरल के मुख्‍यमंत्री पिनाराई विजयन ने राज्‍य में बारिश के कारण बिगड़े हालात को देखते हुए शनिवार रात एक आपातकालीन बैठक बुलाई. बैठक के दौरान उन्‍होंने कहा कि राज्‍य के कुछ हिस्‍सों में स्थिति वास्‍तव में काफी गंभीर है. हम लोगों की जान बचाने की हर संभव कोशिश करेंगे. हमने सेना, नौसेना और वायु सेना से मदद मांगी है. जिलों में राहत शिविर बनाए गए हैं. मुख्यमंत्री ने बताया कि राज्य सरकार सभी बांधों के जल स्तर की निगरानी कर रही है. मूसलाधार बारिश से तीन जिले- कोट्टायम, पथानामथिट्टा और इडुक्की सबसे ज्यादा प्रभावित हुए हैं.

कोट्टायम और इडुक्की जिलों की सीमा से लगे पहाड़ी इलाकों में हुए भूस्खलन में कम से कम 22 लोगों के लापता होने की आशंका है. इडुक्की में बारिश के कारण आई बाढ़ में एक कार के बह जाने के बाद उसमें से दो शव निकाले गए हैं. पुलिस का कहना है क‍ि दोनों शवों की अबतक पहचान नहीं हो सकी है. पठानमथिट्टा और कोट्टायम से बारिश से अब तक 16 लोगों की मौत हो चुकी है.

ये भी पढ़े: बांग्लादेश: इस्कॉन मंदिर में भीड़ ने की श्रद्धालु की पीट-पीटकर हत्या

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED