Logo
April 23 2024 07:49 PM

किम ने डोनाल्ड ट्रंप को कहा- 'मानसिक दिवालिया' और 'गैंगस्टर'

Posted at: Sep 22 , 2017 by Dilersamachar 9719

दिलेर समाचार,  उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को 'मानसिक दिवालिया' और 'गैंगस्टर' करार दिया है. साथ ही धमकी देते हुए कहा कि सयुंक्त राष्ट्र में पूरी तरह तहस-नहस करने करने वाले धमकी भरे बयान की ट्रंप को भारी कीमत चुकानी होगी.

बता दें कि हाल ही में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने संयुक्त राष्ट्र महासभा को पहली बार संबोधित किया. यहां उन्होंने साफ शब्दों में कहा कि उत्तर कोरिया अगर नहीं मानता, तो उसे पूरी तरह तबाह कर देंगे.

उत्तर कोरिया पर नए प्रतिबंध

उत्तर कोरिया कि ये नाराज प्रतिक्रिया गुरूवार को डोनाल्ड ट्रंप द्वारा उत्तर कोरिया पर नए प्रतिबंध लगाने का आदेश जारी करने पर आई है. ट्रंप ने कहा कि उत्तर कोरिया संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्तावों का उल्लंघन कर बैलिस्टिक मिसाइलों और परमाणुपरीक्षण कर रहा है. ट्रंप ने कहा कि वह एक और एग्जिक्यूटिव ऑर्डर का ऐलान कर रहे हैं. इसे उन्होंने अभी साइन किया है. इस ऑर्डर के बाद उन कंपनियों, वित्तीय संस्थानों पर सख्ती बरती जाएगी जो उत्तर कोरिया के साथ व्यापार करते हैं या किसी भी तरह से उसकी आर्थिक मदद करते हैं. बता दें कि संयुक्त राष्ट्र ने दो हफ़्ते पहले ही उत्तर कोरिया के ऊपर परमाणु परीक्षण करने पर नए प्रतिबंध लगाए थे.

फंडिंग रोकने के लिए कदम उठाए

नए प्रतिबंधों का एलान करते हुए ट्रंप ने कहा, 'इंसानियत के लिए सबसे ख़तरनाक हथियार विकसित करने के लिए उत्तर कोरिया को जिन स्रोतों से फंडिंग मिलती है, उन्हें रोकने के लिए ये कदम उठाए गए हैं.'

उत्तर कोरिया पर और अधिक पाबंदी

अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी के साथ द्विपक्षीय मुलाकात के दौरान संवाददाताओं के एक सवाल के जवाब में ट्रंप ने संवाददाताओं से कहा, हम उत्तर कोरिया पर और अधिक पाबंदियां लगाएंगे.

ये भी पढ़े: साउथ अफ्रीका जाने के लिए रुबेल को मिली हरी झंडी

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED