Logo
February 24 2024 07:41 PM

किंग खान की फिल्म 'डंकी' ने रिलीज से पहले बनाया रिकॉर्ड

Posted at: Nov 23 , 2023 by Dilersamachar 9715

दिलेर समाचार, मुंबईः बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान की साल 2023 में पठान और जवान दो फिल्में रिलीज हुईं और दोनों ने बॉक्स ऑफिस पर जमकर कमाई की. दोनों ही फिल्मों में शाहरुख खान एक्शन अवतार में दिखाई दिए थे और किंग खान का ये अवतार फैंस को खूब पसंद भी आया. अब शाहरुख खान की एक और नई फिल्म रिलीज के लिए तैयार है. हाल ही में फिल्म का पहला गाना ‘लुट पुट गया’ रिलीज हुआ, जिसमें शाहरुख खान का अनोखा रोमांटिक अंदाज देखने को मिला. लेकिन, क्या आप जानते हैं रिलीज से पहले ही शाहरुख खान की ‘डंकी’ ने एक और बड़ा रिकॉर्ड बना लिया है. दरअसल, डंकी पठान और जवान की तरह बिग बजट फिल्म नहीं है. ये पिछले 6 सालों में शाहरुख खान की जितनी भी फिल्में आई हैं, उनमें सबसे कम बजट में बनी है.

2023 की शुरुआत में रिलीज हुई ‘पठान’ 250 करोड़ के बजट में बनी थी. फिल्म में शाहरुख खान के साथ दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम भी नजर आए थे. वहीं ‘जवान’ की बात करें तो इसका बजट 300 करोड़ था. फिल्म में शाहरुख खान के अलावा नयनतारा, दीपिका पादुकोण और विजय सेतुपति लीड रोल में थे. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 638.98 करोड़ का बिजनेस किया और वर्ल्डवाइड 1143.59 करोड़ कलेक्ट किये.

अब बात करें डंकी की तो रिपोर्ट्स की बात करें तो राजकुमार हिरानी के निर्देशन में बनी फिल्म मात्र 85 करोड़ के बजट में बनकर तैयार हुई है. पिंकविला की रिपोर्ट के अनुसार, शाहरुख खान की पिछले छह सालों में रिलीज हुई फिल्म सबसे कम बजट वाली फिल्म है. वहीं ‘जब हैरी मेट सेजल’ 90 करोड़ के बजट में बनी थी और ‘रईस’ 90 से 95 करोड़ के बजट में बनकर तैयार हुई थी.

2018 में रिलीज हुई शाहरुख खान की ‘जीरो’ 200 करोड़ के बजट में बनी थी, जो बॉक्स ऑफिस पर खास प्रदर्शन नहीं कर पाई थी. हालांकि, डंकी की बात करें तो 85 करोड़ फिल्म का बजट है, इसमें शाहरुख खान की फीस शामिल नहीं है. शाहरुख खान स्टारर डंकी में तापसी पन्नू और विक्की कौशल भी अहम किरदार में हैं. एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, फिल्म के निर्देशक राजकुमार हिरानी ने डंकी की शूटिंग 75 दिनों में ही पूरी कर ली और शाहरुख खान ने 60 दिनों में अपने हिस्से की शूटिंग खत्म कर दी. मेकर्स को और शाहरुख खान के फैंस को उम्मीद है कि पठान और जवान की ही तरह ये फिल्म भी ब्लॉकबस्टर साबित होगी.

ये भी पढ़े: सब्जी मंडी इलाके के मुकीमपुरा में प्रॉपर्टी डीलर के ऑफिस पर फायरिंग करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED