Logo
September 22 2019 12:58 AM

जाने कैसे 'वेन्डिंग चाइम' करेगा आपकी शादी की परेशानीयों को द्बर

Posted at: Jul 11 , 2018 by Dilersamachar 5143
दिलेर समाचार, अगर आप शादी करना चाहते हैं, लेकिन इसकी तैयारियों के लिए आपके और आपके परिवार के सदस्यों के पास समय नहीं है तो अब आपकी मदद के लिए मल्टी टास्किंग ऐप 'वेडिंग चाइम' बहुत कारगार साबित हो सकता है।
 
शादी की तैयारियों में आने वाले खर्चे से अगर आप परेशान हैं तो आपके लिए खुशखबरी यह है कि यह ऐप शादी की तैयारियों की तमाम चिंताओं को अपने हाथ में ले लेता है। आप बेफिक्र होकर अपने मेहमानों के साथ शादी की खुशियों में डूब सकते हैं।
 
वेडिंग चाइम प्राइवेट लिमिटेड ने 'वेडिंग चाइम' ऐप लॉन्च किया है, जिसके प्रयोग से मेहमानों और मेजबानों के लिए परंपरागत शादी की तैयारियों का अनुभव और सुधर जाएगा। आधुनिक तकीनक के आधार पर तैयार किया गया 'वेडिंग चाइम' ऐप शादी की तैयारियों को लेकर आपकी और आपके अभिभावकों की चिंता को पूरी तरह खत्म कर देगा। इसे वन स्टॉप शॉप भी कहा जा सकता है। परंपरागत भारतीय शादी की तैयारियों में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। इसमें काफी मेहनत भी लगती है।
वेडिंग चाइम प्राइवेट लिमिटेड के संस्थापक रत्नेश सिंह ने कहा, 'इस साधारण ऐप की मदद से शादी की तैयारियों को बिना किसी खास मेहनत के प्रभावपूर्ण बनाया जा सकता है। इससे शादी में आने वाले मेहमानों को शानदार डिजिटल अनुभव मिलेगा। वेडिंग चाइम का मुख्य लक्ष्य आपकी शादी की तैयारियों को एक ऐसा यादगार अनुभव बनाना है, जिससे शादी की यादें आपकी पूरी जिंदगी के लिए यादगार बनाए रखे।'
 
उन्होंने कहा, 'यह ऐप शादी वाले परिवार की जरूरतों को ध्यान में रखकर डिजाइन किया गया है। शादी की तैयारियों की लिस्ट को लगातार अपडेट किया जा सकता है। इस ऐप की मदद से गेस्ट की लिस्ट का चुनाव किया जा सकता है, शादी के लिए ट्रांसपोर्ट का प्रबंध किया जा सकता है, होटल की बुकिंग कराई जा सकती है और शादी में डिनर और नाश्ते के लिए वेंडर का प्रबंध किया जा सकता है।'
 
रत्नेश ने कहा, 'इस ऐप से लगातार मेहमानों से नेटवर्किं ग का मौका मिलता है। एक बार इस ऐप में वेडिंग डिटेल प्रकाशित होने के बाद परिवार को लगातार शादी में होने वाले इवेंट्स, वेन्यू, मुख्य कार्यक्रमों के संबंध के बारे में नोटिफिकेशन मिलता रहता है। जो मेहमान इस शादी में नहीं आ पाते, वे भी इस ऐप की मदद से शादी समारोह से जुड़े रह सकते हैं और वर्चुअल ढंग से शादी में हिस्सा ले सकते हैं।'
 
डेस्टिनेशन वेडिंग के मामले में यह आपके मेहमानों के लिए काफी लाभदायक है। मेहमानों को पहले ही पता चल जाता है कि शादी में क्या होने वाला है। अगर किसी कार्यक्रम में कोई बदलाव होता है तो उन्हें इसकी सूचना मिल सकती है। यह ऐप सुनिश्चित कर लेता है कि आपके मेहमानों के पास उनके ठहरने का पूरा शेड्यूल पहले ही हो। उनके वीजा, शादी में जाने के संसाधनों की पूरी डिटेल और मुख्य लोगों के टेलीफोन नंबर पहले से उनके पास मौजूद हों।
 
अगर नही होना परेशान तो पालतू जानवरो के साथ कुछ   ऐसे करे ट्रिप  प्लान
दिलेर समाचार, आपके घर में भी पालतू जानवर है और आप उसे ट्रिप पर ले जाने की सोच रहे तो कमर कस लीजिए। जी हां, पालतू जानवरों के साथ आपकी वैकेशन भले ही अच्छी बीते, पर आसान नहीं रहेगी। हमारे देश में पालतू जानवरों के ट्रैवलिंग करने से पहले बहुत सारे इंतजाम की जरुरत करनी पड़ती है। आ हम आपकी ट्रिप को आसान बनाने के लिए कुछ ऐसे ही तरीके लेकर आए हैं:-
 
अपने पालतू को तैयार करे: छुट्टियों पर जाने से पहले अपने पालतू को ट्रिप के लिए तैयार करना बहुत जरूरी है। इसके लिए पहले आप उसे छोटी-छोटी राइड पर लेकर जाये। इस दौरान इस बात का ख्याल रखे कि आपका पालतू किस तरह का व्यवहार करता है। इससे आपके लिए उसे लंबे सफर में ले जाने के लिए तैयारी करने में मदद मिलेगी।
 
रहने के लिए इंतजाम: भारत में पालतू को साथ रखने वाले होटल आदि का इंतजाम करना आसान नहीं होता है। ऐसे में आपको इसके लिए थोड़ी मशक्कत करनी पडेगी। कोशिश करे कि पहले इस तरह के होटल का इंतजाम कर ले, तब ही उसे लेकर जाए।
 
कैसे करेंगे ट्रैवेल: अगर आप रोड ट्रिप पर जा रहे है तब तो पालतू को ले जाना आसान होता है। वहीं ट्रेन और हवाई जहाज में ले जाने के लिए खास अनुमति की जरूरत होती है। ट्रेन में केवल फर्स्ट क्लास में आप अपने पालतू के साथ ट्रैवेल कर सकते है। हालांकि उसके कुछ नियम होते है। वहीं हवाई जहाज में भी इसके लिए जरुरी नियम होते है।
 
पालतू को ले जाने वाला टोकरी: जिस टोकरी में आप अपने पालतू को ले जाने वाले हो, उसका साइज और सफाई का ध्यान रखना बहुत जरूरी होता है। ताकि अगर बैठे-बैठे आपका पालतू परेशान हो जाए तो उसमें खड़े होकर अपनी मसल्स को आराम दे सके। ख्याल रखे कि कार में आपका पालतू खिड़की से बाहर ना झांकता दिखे।
 
पेट-फ्रेंडली किट: ट्रिप पर जाने से पहले अपने पालतू से जुड़े जरूरी सामान की एक लिस्ट बना लें। उस लिस्ट में खाने का बर्तन, प्लास्टिक बैग, दवाएं, और पहचान से जुड़े प्रूफ आदि जरूर लिखें। साथ ही अपने पालतू के खिलौने भी रखे।
 
खाने-पीने का रखे खास इंतजाम: ट्रिप के दौरान अपने पालतू के खाने पीने का ध्यान रखे। कोशिश करें कि उसके खाने का सामान साथ लेकर ही चले क्योंकि कई बार आपको खाना ढूंढने में मुश्किल हो सकती है। इसके अलावा पानी के साथ ही सावधानी बरते। पानी बदलने से भी पालतू के स्वास्थ्य पर बुरा प्रभाव पड़ सकता है।

ये भी पढ़े: बढ़ते घोटालों से घटता बैंको का परफॉरमेंस.....


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED