Logo
December 10 2022 10:59 AM

डेरा मुख्यालय में हुआ ऐसा खुलासा जानकर पैरो तले खिसकी प्रशासन की जमीन

Posted at: Sep 11 , 2017 by Dilersamachar 9567

दिलेर समाचार, सिरसा। सिरसा में राम रहीम के डेरे में तीन दिन की तलाशी खत्म हो गई। अब कमिश्नर तलाशी अभियान की सीलबंद रिपोर्ट हाईकोर्ट को सौपेंगे। तलाशी अभियान पूरा होने के बाद 17 दिन से जारी कर्फ़्यू में आज सुबह 8 बजे से 10 बजे तक दो घंटे और शाम 5 से 7 यानी 2 घंटे की ढील दी गई है। मोबाइल इंटरनेट सेवा भी बहाल कर दी गई है। इस बीच डेरा मुख्यालय की तलाशी में कई चौंकाने वाले ख़ुलासे हुए हैं।  डेरे के अंदर अस्पताल में एक अवैध स्किन बैंक का पता चला है।

अंगों की तस्करी का डेरा?

लगातार डेरे से कई राज़ खुल कर सामने आ रहे हैं , ताज़ा ख़ुलासे में डेरे के अस्पताल से अवैध रूप से चल रहे स्किन बैंक का पता चला है साथ ही अंग दान के लिए दूसरे अस्पतालों मे भेजे गए डेरे के समर्थकों के मृत शरीरों से संबंधित दस्तावेज़ों में भी भारी अनियमितताएं पाई गई हैं, डेरे से लखनऊ के निजी अस्पताल भेजे गए 14 मृत शरीरों से संबंधित दस्तावेज़ भी पूरे नहीं हैं, ये सारी बातें इशारा करती हैं कि डेरे से कहीं ना कहीं बड़ी मत्रा में मानव अंगों की तस्करी हो रही थी।

निजी मेडिकल कॉलेज में पहुंचे 14 भक्तों के शव

लखनऊ के एक निजी मेडिकल कॉलेज में राम रहीम के 14 भक्तों के शव अवैध तरीके से लाए जाने का मामला सामने आया है, पुलिस मामले की जांच में जुटी है। अस्पताल के पास दस्तावेज़ पूरे नहीं थे, शव दान करने के लिए मृतक मृत्यु प्रमाण पत्र ज़रूरी है पर इनमें से किसी मरने वाले का ऐसा कोई दस्तावेज़ नहीं है। पिछले कई सालों से हज़ारों की तादाद में दान में दिए गए मृत शरीर डेरे से देशभर के दूसरे ज़िलों में भेजे जा रहे थे। जिनके दस्तावेज़ तलाशी अभियान के दौरान डेरे के पास नहीं मिले। प्रशासन को शक है कि इनका इस्तेमाल मानव अंगों की तस्करी के लिए भी हो रहा था। पुलिस जांच में जुट गई है।

ये भी पढ़े: केजरीवाल ने दी ऑनलाइन RTI आवेदकों के जवाब न देने पर अफसरों को चेतावनी

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED