Logo
April 24 2024 03:46 PM

कोहली ने रन लिया और छिड़ गई 'जुबानी जंग'

Posted at: Sep 22 , 2017 by Dilersamachar 9671

दिलेर समाचार, कोलकाता : भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली पर ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने दूसरे वनडे मैच के दौरान छींटाकशी करने की कोशिश की जिसका उन्होंने भी माकूल जवाब दिया. भारतीय पारी के 33वें ओवर में गेंदबाजी कर रहे मार्कस स्टोइनिस ने चौथी गेंद धीमी रफ्तार से फेंकी जो विकेटकीपर मैथ्यू वेड के पास टप्पा खा कर पहुंची. गेंद वाडे की पकड़ में नहीं आई और उनके पेट और जांघ के बीच में जा लगी. दूसरे छोर पर खड़े कोहली ने जैसे ही देखा की गेंद वाड से छटक गई है वैसे ही उन्होंने एक रन चुरा लिया. कोहली को रन भागता देख वाडे आपा खो बैठे और कोहली से जुबानी जंग में उलझ गए जिसका कोहली ने भी माकूल जवाब दिया.

स्लेजिंग में माहिर माने जाने वाले ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी पहले भी कोहली से मैदान पर जुबानी जंग कर चुके है. ऑस्ट्रेलिया में 2011-12 की टेस्ट श्रृंखला के दौरान सीमा रेखा पर फील्डिंग कर रहे कोहली को स्थानीय दर्शकों ने हूट करना शुरू किया तो उन्होंने दर्शकों को अभ्रद इशारे किए.

एक अन्य मैच में मैदान पर कोहली से तेज गेंदबाज जेम्स फाकनर से बहस हुई. दिसंबर 2014 में मिचेल जॉनसन भी उन से भिड़ गये थे जिसका उन्होंने करारा जवाब दिया. कोहली खुद भी यह कह चुके है कि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों से उनकी दोस्ती नहीं है. हालांकि बाद में उन्होंने सफाई देते हुए कहा कि वह सभी खिलाड़ियों के लिये ऐसा नहीं बोल रहे थे.

ऑस्ट्रेलिया के साथ पिछली सात पारियों में पहली बार कोहली ने कोलकाता के ईडन गार्डंस मे  पहली बार 15 रन का आंकड़ा पार किया. इस साल फरवरी-मार्च में हुई टेस्ट श्रृंखला की पांच पारियों में उन्होंने 0, 13, 12, 15 और 6 रन बनाये थे. चेन्नई में खेले गए पहले एकदिवसीय में भी वह शून्य पर आउट हुए थे.

कोहली ने आज 107 गेंदों में 92 रन की पारी में आठ चौके जड़े. वह आठ रन से शतक बनाने से चूकने के अलावा ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग के एकदिवसीय में 30 शतकों के रिकॉड को तोड़ने से भी चूक गये. यह पांचवा मौका है जब कोहली नर्वस नाइंटीज के फेर में फंसे.

इस बीच पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी बॉब हॉलैंड की चार दिन पूर्व निधन के शोक में इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी बांह में काली पट्टी बांध कर उतरे थे.

ये भी पढ़े: खेल मंत्री राज्यवर्धन राठौर ने की नए खेल कार्यक्रम की घोषणा

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED