Logo
September 30 2022 09:19 AM

FIFA WORLD CUP में कोहली के फेवरेट प्लेयर का विराट प्रदर्शन

Posted at: Jun 26 , 2018 by Dilersamachar 9929


 दिलेर समाचार, विकाश सिंह  सबके चहेते और सबके करीबी और सभी भारतीयों के दिलो में अपनी पहचान बनाने वाले भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान    विराट कोहली जिन्होनें अपने शानदार प्रदर्शन से पूरे विश्व में नाम कमाया हैं। विराट कोहली के फेवरेट प्लेयर और इंग्लैंड फुटबॉल टीम के कप्तान हैरी केन इस साल फीफा वर्ल्डकप में अपने शानदार फॉर्म में हैं. रूस में जारी फीफा वर्ल्डकप में रविवार को ग्रुप जी के वर्ल्डकप में अपने दूसरे ही मैच में हैट्रिक जमाते हुए इस वर्ल्डकप की गोल्डन बूट की दौड़ में पांच गोल कर पुर्तगाल के स्टार खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो को पीछे छोड़ दिया जिन्होंने भी दो ही मैचों में एक हैट्रिक के साथ चार गोल किए थे. रोनाल्डो के साथ बेल्जियम के रोमेलू लुकाकू भी चार गोल के साथ दूसरे नंबर पर काबिज हैं. 

टॉप स्टार फुटबॉलर्स में इस बार के फीफा विश्व कप में हैरी केन का नाम नहीं था. सबसे ज्यादा चर्चित टीम और उन टीमों के खिलाड़ियों में  केवल अर्जेंटीना के लियोनल मेसी, ब्राजील के नेमार और पुर्तगाल के क्रिस्टियानों रोनाल्डो की रही थी. इन तीनों के अलावा केवल टीमों के ही स्टार के तौर पर कुछ खिलाड़ियों की चर्चा जरूर होती रही जिनमें इंग्लैंड के हैरी केन हैं. 

 हैरी केन पर न तो उनकी टीम निर्भर दिखी न ही उनपर कोई इस तरह का दबाव दिखा.  . ऐसा ही कुछ देखा गया जब  हैरी की शानदार हैट्रिक ने और जॉन स्टोन्स के दो गोलों की बदौलत से ही इंग्लैंड ने दना-दन गोलों की बारिश करते हुए टूर्नामेंट के ग्रुप-जी के मैच में पनामा को 6-1 से करारी हार देकर अंतिम-16 में प्रवेश कर लिया. इंग्लैंड टीम की दो मैचों में  लगातार यह  दूसरी जीत थी जिससे उसके छह अंक हो गए और वह बड़ी जीत के साथ विश्व कप के अगले दौर में पहुंच गया. 
केन ने मैच में  लगाई और अब इस बार के विश्व कप में हैट्रिक लगाते हुए कैन ने अपने  पांच गोल दर्ज किए . इस तरह  केन विश्व कप में हैट्रिक लगाने वाले इंग्लैंड के तीसरे खिलाड़ी बने और इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ी भी. . 

ये भी पढ़े: कोर्टरूम में कुछ इस अंदाज दिखा आरोपी मेजर हांडा, कहा- पापा आप मुझे जानते हैं मैं क्या हूं

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED