Logo
February 7 2023 08:32 PM

'कुलदीप-चहल को मिले आधे विकेटों को श्रेय एमएस धोनी को जाता है'

Posted at: Feb 15 , 2018 by Dilersamachar 9664

 

दिलेर समाचार, नई दिल्ली : दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया की वनडे सीरीज जीत में दो रिस्टो स्पिनर कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की भूमिका बेहद महत्वफपूर्ण रही है. इन दोनों गेंदबाजों ने छह मैचों की वनडे सीरीज में अब तक 30 विकेट हासिल किए हैं. सबसे अहम बात यह है कि दक्षिण अफ्रीकी टीम का कोई भी बल्ले बाज इन दोनों गेंदबाजों को विश्वागस के साथ नहीं खेल पाया है. कप्ताीन विराट कोहली को जब भी विकेट की जरूरत पड़ी, इन दोनों ने उन्हेंय निराश नहीं किया. भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज अतुल वासन ने दक्षिण अफ्रीका में इन दोनों गेंदबाजों को मिले विकेटों का बहुत कुछ श्रेय विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी को दिया है.
वासन ने NDTV से बातचीत में कहा, 'मेरा मानना है कि इन दोनों स्पिनरों को मिले विकेटों में से आधे का श्रेय महेंद्र सिंह धोनी को दिया जाना चाहिए. विकेट के पीछे वे जबर्दस्तम रहे हैं. कोई भी गेंद फेंके जाने के पहले माही को मानो पता रहता है कि बल्लेसबाज कौन सा शॉट खेलने का प्रयास कर सकता है. इन दोनों गेंदबाजों को धोनी के इस योगदान के लिए उनके पैर छूने चाहिए.' वासन ने कहा कि चहल और कुलदीप को इंटरनेशनल क्रिकेट का ज्या दा अनुभव नहीं है और धोनी उनके लिए 'होमवर्क' कर रहे हैं. धोनी को इस बात का पूरा श्रेय मिलना चाहिए. 
 
दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मंगलवार को हुए पांचवें वनडे मैच में कुलदीप और चहल की जोड़ी ने मेजबान टीम को 201 के स्को र पर समेटने में अहम भूमिका निभाई. मैच में जहां कुलदीप ने चार विकेट लिए, वहीं चहल के खाते में दो विकेट आए. इससे पहले, भारत में हुए वनडे और टी20 मैचों में भी इन दोनों स्पिनरों ने काफी सफलताएं हासिल की थीं.


वासन ने कहा, 'स्टं प पर लगे माइक से धोनी को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि बल्लेकबाज अब किधर शॉट मारेगा और ज्याादातर बार उनका अनुमान सही रहा है. धोनी के निर्देशों पर कुलदीप और चहल अमल करते हैं और यह भारतीय टीम के लिए अच्छाि साबित हो रहा है. ' धोनी इस समय रनों को लेकर संघर्ष कर रहे हैं, हालांकि वासन टीम इंडिया के पूर्व कप्ता न के समर्थन में खड़े नजर आए. धोनी ने सीरीज के पांच मैचों में अब तक 69 रन बनाए हैं. वासन ने कहा कि यदि लोग रन नहीं बनाने को लेकर माही की आलोचना कर रहे हैं तो उन्हें् दूसरे पहले पर भी ध्यानन देना चाहिए

ये भी पढ़े: बिहार: RJD ने भभुआ विधानसभा सीट कांग्रेस के लिए छोड़ी

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED