Logo
July 4 2020 02:31 AM

इन विपक्ष के दिग्गज नेताओं की मौजूदगी में कुमारस्वामी ने ली सीएम पद की शपथ

Posted at: May 23 , 2018 by Dilersamachar 5316

दिलेर समाचार- कुमारस्वामी ने आज कर्नाटक के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ले ली. राज्यपाल वजुभाई वाला ने बेंगलुरू स्थित विधान सौध परिसर में एक भव्य समारोह में कुमारस्वामी को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. वहीं राज्यपाल ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और दलित नेता जी परमेश्वर को उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ दिलाई. इस मौके पर विपक्ष के कई दिग्गज नेता मौजूद थे शुक्रवार को कुमारस्वामी सरकार के विश्वासमत जीतने के बाद मंत्रिपरिषद में दूसरे सदस्य शामिल किए जाएंगे. पारंपरिक धोती और सफेद कमीज पहने कुमारस्वामी ने ईश्वर और‘कन्नड़ नाडू’ के लोगों के नाम पर शपथ ली.

इस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, उनकी मां और यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, केरल के मुख्यमंत्री पिनारई विजयन और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू मौजूद थे.

इनके अलावा बिहार विधानसभा में नेता विपक्ष तेजस्वी यादव, बीएसपी प्रमुख मायावती और एसपी अध्यक्ष अखिलेश यादव, एनसीपी नेता शरद पवार, सीपीएम महासचिव सीताराम येचुरी और समाजवादी नेता शरद यादव भी मौजूद थेबीजेपी ने शपथग्रहण समारोह का बहिष्कार किया और ‘काला दिवस ’ मनाया. इस दौरान नए गठबंधन के खिलाफ राज्यव्यापी प्रदर्शन किए गए जिसे पार्टी ने ‘अपवित्र’बताया है.

ये भी पढ़े: दोस्तों के साथ और सेहतमंद रह सकते हैं आप


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED