Logo
December 10 2022 11:04 AM

चारा घोटाले के दोषी लालू प्रसाद यादव आज CBI कोर्ट के सामने करेंगे सरेंडर

Posted at: Aug 30 , 2018 by Dilersamachar 10239

दिलेर समाचार, नई दिल्ली। चारा घोटाले  के मामले में जेल की सजा काट रहे आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव बुधवार को पटना पहुंच गये हैं और आज रांची में सीबीआई की विशेष अदालत के सामने सरेंडर करेंगे. चारा घोटाले से जुड़े मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव मेडिकल ग्राउंड पर पेरोल पर बाहर हैं. इससे पहले झारखंड हाइकोर्ट ने जमानत बढ़ाने से इनकार कर दिया था. लालू पिछले कुछ दिनों से बीमार हैं. पहले दिल्ली में उनका इलाज चला और उसके बाद मुंबई में दिल का इलाज कराकर वो पटना लौटे थे. पटना से बुधवार को ही वो रांची पहुंच चुके हैं. इससे पहले उनके बेटे तेजस्वी यादव ने उनकी सेहत को लेकर चिंता जताई थी.

लालू यादव ने बुधवार को महीनों बाद मीडिया से बातचीत की और सभी विषयों पर जमकर बोले. लालू के अनुसार, चेहरे से ज्यादा महत्वपूर्ण मुद्दे हैं. जैसे मोदी ने जनता से क्या-क्या वादे किए थे और आम लोगों को असल में कितना लाभ पहुंचा. लालू के अनुसार चुनाव का मुद्दा होगा- वादा तेरा वादा, वादे पर कितना काम किया.

लालू ने फिर कहा कि इस देश में अधिक से अधिक पार्टियां मोदी हटाओ अभियान में आने वाले दिनों में आगे आएंगी. हालांकि उन्होंने ऐसे दलों के नामों का खुलासा नहीं किया, लेकिन कहा सब लोग एक-दूसरे के साथ बात कर रहे हैं. समय आने पर आप सबको पता चल जाएगा कि कौन दल इस अभियान में हमारे साथ हैं. उन्होंने कहा कि देखिए दलों का एक साथ जुटना मुद्दों को लेकर होगा. जैसे अगर आप संविधान को बचाना चाहते हैं, दलितों पिछड़ों के हकमारी के खिलाफ हैं तब आप भाजपा के खिलाफ चुनाव मैदान में दिखेंगे. लालू ने कहा कि अगर आप उनके साथ हैं, तब उनके फासिस्ट और आपातकाल लगाने के तरीकों के समर्थक हैं.

गौरतलब है कि लालू प्रसाद यादव चारा घोटाले के देवघर कोषागार समेत सभी तीन मामलों में जेल की सजा काट रहे हैं. चारा घोटाला से जुड़े तीन मामलों में रांची स्थित सीबीआई अदालत ने दिसंबर, 2017 को लालू को सजा सुनायी थी.

ये भी पढ़े: नेपाल में 'बिम्स्टेक' शिखर सम्मेलन आज

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED