Logo
April 18 2024 03:33 PM

लालू यादव के परिवार की की बढ़ सकती है मुश्किल..आयकर विभाग लालू परिवार के ख़िलाफ़ आपराधिक केस दर्ज कर सकता

Posted at: Aug 17 , 2017 by Dilersamachar 9602

दिलेर समाचार, लालू परिवार के लिए मुश्किलें बढ़ाने वाली है। एबीपी न्यूज को जानकारी मिली है कि बेनामी संपत्ति के मामले में आयकर विभागआपराधिक आरोप पत्र कोर्ट में दाखिल करेगा. ये आरोप पत्र लालू के बेटेतेजस्वी, बेटी मीसा भारती, दामाद शैलेश और पूर्व सीएम राबड़ी के खिलाफ दायर करने की तैयारी है।

चार अलग-अलग मामलों में आयकर विभाग ने दर्ज किया था मामला

दरअसल बेनामी संपत्ति के केस में लालू परिवार पर चार अलग अलग मामलों में आयकर विभाग ने मामला दर्ज किया था. आयकर ने जब जांच शुरु की थी तब चार मामले सामने निकल कर आए थे, जिनमें से दो मामले दिल्ली और दो मामले पटना के हैं. इन चारों मामलो में ही आयकर आपराधिक आरोप पत्र दिल्ली की एक कोर्ट में दाखिल करने जा रहा है।

कोर्ट को ब्योरा देगा आयकर विभाग

इन आरोप पत्रों में सिलसिलेवार बताया जा रहा है कि लालू परिवार की तरफ से जो संपत्ति खरीदी गई है वह किस तरह से इनके कब्जे में आई और वो कैसे बेनामी संपत्ति है।इसी के साथ मीसा और शैलेश का ब्रिजवासन का जो फार्महाउस है उसे उन्होंने किस तरह से खरीदा है इसका भी ब्योरा आयकर विभाग कोर्ट को देगा।

मीसा- शैलेश से फिर पूछताछ करेगा आयकर

महत्वपूर्ण बात यह है कि आयकर विभाग ने एक बार फिर लालू की बेटी मीसा भारती और दामाद शैलेश को आयकर विभाग ने पूछताछ के लिए बुलाया है। हालांकि सूत्रों का कहना है कि मीसा और शैलेश इस वक्त पटना में हैं। इसलिए मीसा चाहती हैं कि उनसे पूछताछ पटना में हो,लेकिन आयकर ने साफ कर दिया है कि पूछताछ दिल्ली में ही की जाएगी।

शैल कंपनियों के जरिए फार्म हाऊस खरीदने का आरोप

मीसा और शैलेश की कंपनी मिशेल पर आरोप हैं कि इसी कंपनी में चार शैल कंपनियों के जरिए पैसा आया था और इसी पैसे से दिल्ली में फार्म हाऊस खरीदा गया था। ईडी इस मामले में शैल कंपनी के मालिक जैन बंधुओं और शैलेश के सीए राजेश अग्रवाल को गिरफ्तार कर चुका है।

 

ये भी पढ़े: दुनिया पर मंडरा रहा है 'थर्ड वर्ल्‍ड वार' का खतरा, क्‍या भारत रोक पाएगा ये 'महाविनाश'

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED