Logo
January 21 2020 03:19 AM

जानें कैसे बनती हैं लड़कियां फ्लर्ट करने में EXPERT

Posted at: Sep 13 , 2017 by Dilersamachar 5467

क्या सिर्फ लड़के ही लड़कियों को रिझाने के लिए फ्लर्ट करते हैं या लड़कियां भी इसमें शामिल हैं।फ्लर्ट करने के मामले में लड़कियां कहीं से पीछे नहीं हैं बल्कि पुरूषों से कहीं आगे ही हैं। परंतु सवाल है कि आखिर कैसे पहचाने कि लड़की आपसे फ्टर्ल कर रही है। कई ऐसे साइन हैं जिन्हें देखकर आप अंदाजा लगा सकते हैं कि लड़की आपसे फ्लर्ट कर रही है।लड़की आपसे फ्लर्ट कर रही है इसका पहला सिग्नल यह है कि वह बेहद ही सेक्सी अंदाज में आपसे आई कॉन्टैक्ट करेगी। अर्थात जब वो आपको देखेगी तो उसके देखने का अंदाज बेहद ही अलग होगा। उसे देखकर ही आप अंदाजा लगा सकते हैं कि वह आपसे कुछ पाना चाहती है या फिर कुछ कहने की सोच रही है। फ्लर्ट के दौरान महिला आपसे ज्यादा देर तक आई कांन्टेक्ट रखेंगी और फिर नजरों को खास अंदाज में झुका लेगी।फ्लर्ट करने के लिए जरूरी नहीं है​ कि लड़की आपको पहले से जानती हो। बल्कि पहली मुलाकात या पहली बार नजर मिलने पर भी यह सि​लसिला आपके साथ हो सकता है। जैसे— आपने किसी लड़की की ओर देखा और बस एक सेक्सी सी आईकॉन्टैक्ट के साथ आपको एक प्यारी सी मुस्कान दे तो समझें कि वह आपसे क्या चाहती है। मुस्कान किसी के प्रति प्यार, लगाव और झुकाव का यूनिवर्सल साइन है और कितना भी रोकने की कोशिश करें उसके सामने यह चेहरे पर आ ही जाता है जिसे आप पसंद करते हैं। फ्लर्ट के दौरान का मुस्कान एक अलग तरह का होगा जो आपको अपनी ओर खींचने की कोशिश करेगा।

साधारणत: आप किसी से बात करते हैं तो लगभग 18 इंच की फासला रखते हैं। परंतु जब कोई लड़की आपसे फ्लर्ट करेगी तो बातचीत के दौरान आपके ज्यादा नजदीक आने की कोशिश करती है। अक्सर आपका उसका टच हो जाएगा। हो सकता है कि कुछ ही देर में यह टच दो से तीन बार भी हो। इस तरह से टच के लिए वह माफी भी मांग सकती है या कोई दूसरा एक्सक्यूज दे सकती है लेकिन आप समझें कि वह आपसे फ्लर्ट कर रही है और कुछ ही दिनों में आपसे प्यार का ​इजहार भी हो सकता है।जैसा कि हमने पहले भी कहा कि फ्लर्ट करने में म​हिलाएं पुरूषों से ज्यादा माहिर होती हैं। ऐसे में यदि लड़की आपसे बातों—बातों में फ्लर्ट कर रही है और उसे समझ नहीं रहे तो हो सकता है कि आपको इसका अहसास कराने के लिए वो कोई सेक्सी जोक जिसे आप अल्डट जो भी कह सकते हैं करे। यह एक मजबूत इंटीकेशन है कि वह आपसे फ्लर्ट कर रही है।

यह सुनने में आपको भले ही थोड़ा अटपटा लगे लेकिन सच है। वैसे तो लड़कियां लड़कें से बराबर दूरी बनाए रखती हैं लेकिन फ्लर्ट करने के दौरान वो ज्यादा टची होने की कोशिश करेंगी। हालांकि इस दौरान वो आपको अहसास कराएंगी कि जान बुझकर नहीं किया गया है अनजानें में हो गया ​लेकिन जिस तरह से टच होगा उससे आप समझ सकते हैं कि यह फ्लर्ट है। कई बार तो ऐसा टच हो सकता है कि आप भी थोड़े नर्वस हो जाएंगे। जैसे- बैठने के दौरान वो आपके कंधे या पैरे से अपना हाथ रख दे या पास होने से गलती से बॉडी टच करने का आभास दे तो समझ जाएं कि यह फ्लर्ट है।लड़किंया जब फ्लर्ट करती हैं तो लड़कों से कहीं ज्यादा खुलकर बातें करती हैं। ऐसे में अक्सर वो आपसे कुछ दोहरे मिनिंग वाली बातें करेंगी। जिसे आप समझ कर मुस्कुरा सकते हैं और यह जान सकते हैं कि वह आपसे फ्लर्ट कर रही है। वहीं आपको आपके अंदाज में जवाब देंगी। जैसे— यह सिर्फ देखने के लिए है टच करने के लिए नहीं।वैसे तो आपने भी गौर किया होगा कि लड़कियां अक्सर किसी लड़के से बात करने की पहल नहीं करती लेकिन जब अचानक से कोई लड़की आपसे अपनेपन का अहसास दिखाए और जयादा बातें करने की कोशिश करे तो समझें कि वह आपसे फ्लर्ट कर रही है। किसी बहाने से वह बात को लंबा खींचने को कोशिश करेगी ताकी आप ज्यादा से ज्यादा समय तक उसके साथ रहें और उसके भाव को समझें। यदि आप भी उस लड़की को पसंद करते हैं तो समझें कि यह आपके लिए एक अच्छा सिग्नल है प्यार का पहल हो गया है बस आपके हामी की इंतजार है।

लड़की जब आपसे फ्लर्ट करती है तो हो सकता है​ कि अपनी ओर आपका ध्यान आकर्षि​त करने के लिए कुछ अलग तरह की बातें करे या हरकतें करे। अपने हाथों को रब करे या अपने शरीर को टच करे। जैसे— गर्दन पर बांहों पर हाथ फेरे इत्यादि। इतना ही नहीं संकेत यह भी है कि आप शाम उसे कॉफी के लिए आमंत्रित करेंगे तो आपको निराश नहीं होना पड़ेगा। अगर वो बार-बार अपने बालों को ठीक करे या अपनी लटों में उंगलियां धुमाने लगे तो सीधा संकेत है कि आप उसे आकर्षक लग रहे हैं और आपसे वो कुछ कहना चाहती है।अगर लड़की फ्लर्टिंग की कला में माहिर है और आपको किसी भी हाल में पाना चाहती है तो बहुत ही स्मार्टली सिर्फ उतनी ही स्किन रिवील करेगी। इससे आप उसकी ओर ध्यान देंगे और उसे मौका मिल जाएगा अपनी बातों को आपसे कहने का। वो चाहेगी कि उसे देखकर आप उसके ही ख्यालों में खो जाएं।

फलर्ट करने के लिए जरूरी नहीं कि लड़की आपको पहले से जानती हो। बल्कि छोटे से मुलकात में भी यदि आप पसंद आ जाते हैं तो उसकी हर कोशिश ऐसी होगी जिससे कि आप उसके थोड़े नजदीक आएं। इस काम में उनका सबसे बड़ा हथियार मदद की मांग होती है। क्या आम मेरी थोड़ी मदद कर सकते हैं। इस समान को घर तक ले जाने में आप मेरी सहायता कर सकते हैं। ये फ्लर्ट के आप सिग्नल हैं। क्योंकि इसी से बात की शुरुआत होगी जो आगे बढ़ सकती है।फ्लर्ट का एक साइन यह भी है कि अगर वो आपको पसंद करती है तो आप जैसे ही उसे देखेंगे, वो अपने कपड़े ठीक करने लगेगी। टॉप को या कुर्ते के बटन को ठीक करने लगेगी या बालों को संवारने लगेगी।

जो महिला फ्लर्ट करने में माहिर होती है उसे पता है​ कि कैसे पुरूषों को जल्द से बस में किया जा सकता है। ऐसे में वे अपनी आवाज का भी बखूबी इस्तेमाल करती है। आपके कानों के पास आकर सेक्सी अंदाज में धीरे से बात करेगी जिससे आप समझ जाएं कि क्या चाहती है वो।जब लड़की आपसे फ्लर्ट कर रही है तो आपको इंप्रेस करने की कर कोशिश करती है। आपके आपके काम में उसे मजा आने लगता है और वह आपके हां और ना में ना मिलाती है। रह-रह कर आपको सराहा भी करेगी जिससे कि आप नेाटिस करें। इतना ही नहीं फ्लर्ट का एक साइन यह भी है कि वह आपके फ्यूचर के बारे में भी जानने के लिए उत्सुक होगी।

ये भी पढ़े: धांधली की शिकायतों पर एक्शन में योगी, 46 मदरसों का अनुदान रोका


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED