Logo
August 12 2020 09:15 PM

टीम इंडिया के लिए छोड़ दिया अपना देश, जानें इस खिलाड़ी की कहानी

Posted at: Sep 15 , 2017 by Dilersamachar 5375
दिलेर समाचार, पूर्व इंडियन क्रिकेटर रॉबिन सिंह  क्रिकेट में बतौर प्लेयर और कोच सेवाएं देने के बाद अब वो दुबई में अपनी क्रिकेट एकेडमी खोल रहे हैं। रॉबिन सिंह पहले ऐसे इंडियन क्रिकेटर हैं, जिनका जन्म वेस्ट इंडीज में हुआ और उन्हें क्रिकेट खेला भारत के लिए। रॉबिन के लिए ये बदलाव आसान नहीं रहा, लेकिन शायद उनकी किस्तम में इंडियन क्रिकेटर बनना ही लिखा

ये भी पढ़े: टेनिस खिलाड़ी विजय अमृतराज की जिंदगी को बड़े पर्दे पर उतारने की तैयारी...जल्द ही फिल्म के लीड एक्टर की खोज होगी पूरी

- रॉबिन सिंह ने 7 साल की उम्र से क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया था। वो बेस्ट इंडीज में स्कूल और क्लब लेवल पर क्रिकेट खेलते थे।

- रॉबिन ने एक इंटरव्यू में बताया था, ‘एक बाद हैदराबाद ब्लू नाम की टीम इंडिया से वेस्ट इंडीज आई थी क्रिकेट खेलने। तब मैंने त्रिनिदाद की ओर से वो मैच खेला था। मेरी परफॉर्मेंस अच्छी थी। तब अकबर इब्राहिम नाम के शख्स ने मुझे इंडिया आने का ऑफर दिया।’

ये भी पढ़े: भारतीय टीम से टक्कर लेने भारत पहुंची कंगारू टीम, चहरे पर टेंशन लिए दिखे स्मिथ

- रॉबिन सिंह ने 11 मार्च, 1989 को वेस्ट इंडीज के खिलाफ वनडे डेब्यू किया था। इस सीरीज में उन्होंने 2 मैचों में 3 और 10* रन की इनिंग खेली।

- खराब परफॉर्मेंस के बाद उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया था। तब रॉबिन सिंह को वापसी करने में करीब 7 साल का समय लग गया था।

- डोमेस्टिक क्रिकेट में लगातार अच्छी परफॉर्मेंस के बाद नवंबर, 1996 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होम सीरीज के लिए उनकी टीम इंडिया में वापसी हुई।

- तब तक भारतीय टीम में सचिन तेंडुलकर और राहुल द्रविड़ जैसे खिलाड़ी आ चुके थे। इसके बाद रॉबिन सिंह ने 2001 तक टीम इंडिया के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट खेला।

थी।


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED