Logo
March 29 2024 05:23 AM

लिव इन रिलेशनशिप अपने पार्टनर के साथ खुश रहने के लिए करें ये काम

Posted at: May 20 , 2018 by Dilersamachar 9774

दिलेर समाचार- लिव इन रिलेशनशिप सुनने में तो काफी अच्छा लगता है लेकिन इसके कई नुकसान भी हैं। लंबे समय तक लिव इन में रहने के बाद दो लोगों में प्‍यार बरकरार रहे, ऐसा मुश्किल ही होता है। एडजस्‍ट करने, त्‍याग, कई गलतफहमियों और जिम्‍मेदारियों, प्‍यार और आपसी समझ के बिना लिव इन रिलेशन भी लंबे समय तक नहीं टिक पाता है। शादी के बिना एकसाथ रहना और एक छत के नीचे रहकर अपने प्‍यार का क़ायम रख पाना कोई आसान बात नहीं है। इसमें आने वाली किसी भी तरह की परेशानी के लिए आप अपने पैरेंट्स से शिकायत या बात तक नहीं कर सकते हैं। अगर आप अपने लिव इन रिलेशनशिप में प्‍यार बनाए रखना चाहते हैं तो ये टिप्‍स आपके काम जरूर आ सकते हैं।

जिम्‍मेदारी उठाएं दोनों पार्टनर्स एक-दूसरे पर निर्भर रहने की बजाय समान ज़िम्‍मेदारियां उठाएं। कम उम्र में ऐसी कोई ज़िम्‍मेदारी लेने के लिए बहुत हिम्‍मत की ज़रूरत होती है लेकिन अगर आप दोनों को साथ रहना है तो इतना तो करना ही पड़ेगा। एक-दूसरे के दोस्‍तों की करें इज़्ज़त लिव इन में रहने पर सिर्फ दोस्‍तों का ही साथ मिल पाता है। एक-दूसरे के दोस्‍तों को देखकर मुंह चिढ़ाने की जग‍ह उन्‍हें वैलकम करना सीखें। अगर आप उनके दोस्‍तों को पसंद नहीं कर सकती हैं तो अपने दोस्‍तों को भी घर पर बुलाना बंद कर दें। वीकएंड पर जाएं बाहर घर पर बैठे-बैठे आप दोनों ही बोर हो गए होंगे इसलिए बेहतर होगा कि आप दोनों वीकएंड पर एकसाथ कहीं घूम आएं। ताज़ी हवा में कहीं बाहर घूमने से आपके रिश्‍ते में भी ताज़गी भर जाएगी। रोज़ सेक्‍स की ना करें उम्‍मीद लिव इन में रहने का ये मतलब बिलकुल नहीं है कि आप रोज़ सेक्‍स कर सकते हैं। रोज़ सेक्‍स करने से आपकी ज़िंदगी नीरस हो सकती है। अगर आप सेक्‍स को इंजॉय करना चाहते हैं तो हफ्ते में दो-तीन बार सेक्‍स करना बेहतर रहता है।

आरोप ना लगाएं हर चीज़ का आरोप अपने पार्टनर के सिर मढ़ देना सही बात नहीं है। अपनी गलती स्‍वीकार करने से कोई छोटा नहीं हो जाता। सुख-दुख के साथी हैं तो गलती करने पर भी उसका ब्‍लेम साथ बांटें। घर के कामों में भी हाथ बटाएं। एक-दूसरे की आदतों को स्‍वीकार करें हो सकता है कि अपने पार्टनर की कोई आदत आपको बहुत बुरी लगती हो और इस वजह से आपको उन पर गुस्‍सा भी आता हो। पहले तो आप उन्‍हें प्‍यार से समझाने की कोशिश करें लेकिन अगर वो ना समझें तो उनकी उस आदत के साथ ही रहना सीख लें। खर्राटे लेना, तेज़ बोलना आदि बुरी आदतें कुछ लोगों में होती हैं। डेट अरेंज करना कमरे को फूलों, खुशबू और रोशनी से सजाएं। इस तरह आप अपने घर पर ही रोमांटिक डेट का मज़ा ले सकते हैं। अगर आप रोज़ के नीरस जीवन से बोर हो चुके हैं तो किसी दिन घर को ही सजाकर आप अपने पार्टनर को सरप्राइज़ दे सकते हैं। रोज़ लड़ाई ना करें रोज़ या ज़्यादा लड़ाई करने की वजह से आप दोनों के बीच का प्‍यार गायब हो सकता है। कम लड़ाई करें और अपने पार्टनर के साथ शांति से रहें। हेल्दी लिव इन रिलेशनशिप का मतलब है जिसमें दोनों पार्टनर्स खुश रहें। अगर आप भी अपने लिव इन रिलेशनशिप को बोरियत से बचाकर उसमें प्‍यार का रस घोले रखना चाहते हैं तो इन टिप्‍स को जरूर ध्‍यान में रखें।

 
 

ये भी पढ़े: क्‍या आपके पार्टनर को है सेक्‍स से जुड़ा ये डर हो जाए सावधान

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED