Logo
May 31 2020 07:00 PM

Entertainment News: जिसके दिवाने थे बॉलीवुड के बड़े स्टार, जानें नवाब बानो से निम्मी तक का पूरा सफर

Posted at: Mar 26 , 2020 by Dilersamachar 5473

दिलेर समाचार, नई दिल्ली: अभिनेत्री निम्मी (Nimmi) का बुधवार की शाम यहां मुंबई में हृदयगति रुक जाने से निधन हो गया. हिंदी सिनेमा अभिनेत्री निम्मी (Nimmi) को राजकपूर (Raj Kapoor) की पहली खोज माना जाना है. अभिनेत्री निम्मी वह कुछ अरसे से बीमार चल रही थीं. निम्मी सरला नर्सिंग होम भर्ती करवाया गया था जहा शाम छह बजे के करीब उन्होंने अंतिम सांस ली. निम्मी के पिता मेरठ के रहने वाले थे और निम्मी का जन्म आगरा में हुआ. वह 87 साल की थीं. आज बॉलीवुड का एक युग का अंत हो गया है.
नवाब बानो से निम्मी तक का सफर...
निम्मी और नवाब बानो अब इस दुनिया में नहीं है. लेकिन उनकी जिंदगी से जुड़े हुए किस्से लोगों के जेहन में अब तक बने हुए हैं. कुछ दिनों पहले एक इंटरव्यू में निम्मी ने बताया था कि उनका नाम नवाब बानो से निम्मी कैसे पड़ा. निमी ने बताया कि जब उन्होंने अपनी फिल्म का पहला शॉट दिया और उसमें वह पास हो गई, उसके बाद सेट पर मिठाइयां बटने लगी, सेलिब्रेशन होने लगा. 
उन्हें समझ नहीं आया और जब उन्होंने असिस्टेंट से पूछा तो असिस्टेंट ने बताया कि आप इस शॉर्ट में, स्क्रीन टेस्ट में पास हो गई है और उसके बाद ही राज कपूर साहब आए और उन्होंने नवाब बानो को निम्मी नाम दिया. निम्मी ने ये भी बताया कि 'बरसात' के पहले एक फिल्म आई थी 'आग' जिसमें हीरोइन का नाम निम्मी था. यही वजह है उनका नाम निम्मी पड़ गया.
राज कपूर की ऐसे पड़ी थी नजर
10 फरवरी को पैदा हुई नवाब बानो का हिंदी फिल्मों आना भी इत्तेफाक रहा. सेंट्रल स्टूडियो में शूटिंग देखने पहुंची निम्मी को यह नहीं पता था कि आज स्टूडियो में शूटिंग देखने जाना, उन्हें हीरोइन बना देगा. नरगिस दत्त की माताजी के बगल में बैठने, राज कपूर साहब का निम्मी को देखना और निम्मी का स्क्रीन टेस्ट उनकी किस्मत बदल गया. 

ये भी पढ़े: कोरोना का कहर: कर्मचारियों के लिए खुश खबरी, सरकार ने किया ये बड़ा ऐलान


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED