Logo
August 5 2021 09:32 AM

LIVE: PM मोदी बोले- खत्म नहीं होंगी कृषि मंडियां

Posted at: Sep 21 , 2020 by Dilersamachar 9182

दिलेर समाचार, नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को बिहार को करीब 14 हजार करोड़ रुपये की सौगात दी. पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए 9 हाइवे प्रोजेक्ट के साथ बिहार के करीब 46 हजार गांवों को ऑप्टिकल फाइबर नेटवर्क से जोड़ने के लिए घर तक फाइबर योजना का उद्गाटन किया. इस मौके पर पीएम मोदी ने किसान बिल का भी जिक्र किया. प्रधानमंत्री ने कहा कि किसानों को इस बिल ने नई आजादी मिल गई है. अब वे जहां चाहें अपनी फसल बेच सकेंगे. पीएम मोदी ने कहा कि मैं एक बात आपको साफ कर दूं कि नए किसान कानूनों से न तो कृषि मंडियां खत्म होंगी और न ही एमएसपी पर कोई प्रभाव पड़ेगा. कुछ लोग एमएसपी को लेकर झूठ फैला रहे हैं, किसान भाई सावधान रहें.

मोदी ने कहा कि नए कृषि सुधारों ने देश के हर किसान को आजादी दे दी है कि वो किसी को भी, कहीं पर भी अपनी फसल, अपने फल-सब्जियां बेच सकता है.

अब किसानों को अगर मंडी में ज्यादा लाभ मिलेगा, तो वहां अपनी फसल बेच पाएंगे. मंडी के अलावा कहीं और से ज्यादा लाभ मिल रहा होगा, तो वहां बेचने पर भी मनाही नहीं होगी.

पीएम मोदी ने कहा, 'मैं यहां स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि ये कानून, ये बदलाव कृषि मंडियों के खिलाफ नहीं हैं. कृषि मंडियों में जैसे काम पहले होता था, वैसे ही अब भी होगा. बल्कि ये हमारी ही एनडीए सरकार है जिसने देश की कृषि मंडियों को आधुनिक बनाने के लिए निरंतर काम किया है.' पीएम ने आगे कहा- 'कृषि मंडियों के कार्यालयों को ठीक करने के लिए, वहां का कंप्यूटराइजेशन कराने के लिए, पिछले 5-6 साल से देश में बहुत बड़ा अभियान चल रहा है. इसलिए जो ये कह रहे हैं कि नए कृषि सुधारों के बाद कृषि मंडियां समाप्त हो जाएंगी, वो किसानों से सरासर झूठ बोल रहे हैं.'

ये भी पढ़े: इस खबर को पढ़ने के बाद शेयर और लाइक करने की आदत भूल जाएंगे आप


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED