Logo
March 28 2024 09:16 PM

LIVE: PM मोदी बोले- हम कोरोना वैक्सीन पाने की दहलीज़ पर हैं

Posted at: Dec 4 , 2020 by Dilersamachar 9552

दिलेर समाचार, नई दिल्ली. देश में कोरोना वायरस (Corona Virus) का एक बार फिर बेकाबू हो रहा है. लगातार कई राज्यों से कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के फैलने की खबरें आ रही हैं. इस बीच सरकार ने कोरोना के मुद्दे पर आज ऑल पार्टी मीटिंग (सर्वदलीय बैठक) बुलाई. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) इसमें वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शामिल हुए. मीटिंग में पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना की वैक्सीन के लिए अब अब ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ेगा. हम वैक्सीन पाने की दहलीज पर हैं. कुछ हफ्तों में टीका तैयार होगा.' वैक्सीन कंपनियों से चर्चा के बाद मोदी की यह पहली अहम बैठक है.

पीएम मोदी ने संकेत दिए कि कोरोना की वैक्सीन पहले बुजुर्गों, कोरोना वॉरियर्स को मिल सकती है. सर्वदलीय बैठक के बाद पीएम मोदी ने कहा, 'अभी आठ ऐसी वैक्सीन हैं, जो ट्रायल के चरण में बनी हुई हैं. ऐसी उम्मीद है कि अगले कुछ हफ्तों में वैक्सीन को लेकर अच्छी खबर मिलेगी, वैज्ञानिकों की ओर से मंजूरी मिलते ही इसपर काम शुरू हो जाएगा.' प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत एक विशेष सॉफ्टवेयर पर काम कर रहा है जो हर किसी को वैक्सीन पहुंचाने पर ट्रैकिंग करेगा.

सर्वदलीय बैठक में पीएम मोदी के अलावा रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath singh), गृह मंत्री अमित शाह (Amit shah), स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन बैठक में मौजूद रहे.

ये भी पढ़े: फ्रांस में ED ने जब्त की विजय माल्या की 14.34 करोड़ रुपये की प्रॉपर्टी

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED