Logo
April 5 2020 03:04 AM

लॉकडाउन : कोई दिक्कत ना हो, सरकार ने जारी किया कंट्रोल रूम का ये टेलीफोन नंबर

Posted at: Mar 26 , 2020 by Dilersamachar 5302

दिलेर समाचार, नई दिल्ली: पूरे देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी से लड़ने के लिए लॉकडाउन है. लेकिन इस बीच सबसे बड़ी चुनौती है कि रोजमर्रा में जरूरी चीजों को आम लोगों तक कैसे पहुंचाया जाए? आपात स्थिति में सबसे बड़ी चुनौती सूचना का अभाव होता है. ऐसे मे राहत कार्य में लगी कपनियों और इंडस्ट्री एसोसिएशन के लिए सरकार ने जरूरी सूचना जारी किया है.
सरकार ने बनाया कंट्रोल रूम 
मामले से जुड़े एक अधिकारी ने बताया कि देशभर में लॉकडाउन के बीच कॉमर्स मिनिस्ट्री के विभाग डीपीआईआईटी (Department for Promotion of Industry and Internal Trade ) ने आपके लिए एक कंट्रोल रूम बनाया है. अगर आपको किसी भी चीज की मैन्युफैक्चरिंग ट्रांसपोर्टेशन, डिस्ट्रीब्यूशन, डिलीवरी, होलसेलिंग में कोई समस्या आ रही हो तो उसे कंट्रोल रूम में बताया जा सकता है. इस कंट्रोल रूम से देश भर की मॉनिटरिंग होगी .
केंद्र सरकार ने लोगों से सीधे संपर्क करने के लिए एक फोन नंबर और ईमेल आईडी भी जारी किया है. इस टेलीफोन पर सुबह 8 बजे से शाम 6 बजे तक संपर्क किया जा सकता है.
कंट्रोल रूम का टेलीफोन नंबर और ईमेल ईमेल आईडी नोट कर लें --
Telephone: 011- 23062487
Email: controlroom-dpiit@gov.in
अधिकारी का कहना है कि केंद्र सरकार कंट्रोल रूम में आई आपकी शिकायत या सुझाव पर राज्य सरकार और संबंधित ज़िला प्रशासन के साथ मिलकर चुनौतियों का हल ढूंढेगी. इस बारे में राज्यों को भी कहा गया है कि वो लॉकडाउन सिचुएशन में सप्लाई बनाए रखने में सहयोग करें और ज़रुरी बंदोबस्त करें.  कोई समस्या हो तो हल के लिए तुरंत बताएं.
वहीं रेलवे इस समय 9,000 मालगाड़ियां पटरी पर दौड़ रहे हैं जो पहले से 40% ज्यादा खाने पीने और बाकी ज़रुरी सामान को ले जा रहीं हैं. इस समय ट्रैक पर यात्री गाड़ियों के न होने से ये मालगाड़ियां तय के समय से पहले ही माल की डिलीवरी कर दे रहीं हैं.

ये भी पढ़े: Live: भारत में कोरोना ने ली 17 लोगों की जान, संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 724 हुई


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED