Logo
March 28 2024 04:08 PM

Lockdown: अब बिना रिचार्ज बात कर सकेंगे Prepaid कनेक्शन वाले

Posted at: Apr 18 , 2020 by Dilersamachar 9807

दिलेर समाचार, नई दिल्ली: लॉकडाउन (Lockdown) से आपका शहर बंद है लेकिन इसकी वजह से आपके फोन पर बातचीत नहीं बंद होने वाली. अगर आपके पास प्रीपेड (Prepaid) कनेक्शन है और इसकी वैलिडिटी खत्म होने वाली है तो भी चिंता की बात नहीं. बस आप बेफिक्री से बात करते रहिए क्योंकि कंपनियां आपका कनेक्शन चालू रखेंगी. रिचार्ज कराने की तो फिलहाल जरूरत नहीं.
लॉकडाउन में रिचार्ज से राहत
तमाम मोबाइल कंपनियों ने अपने प्रीपेड कस्टमर्स का ध्यान रखते हुए फैसला किया है कि 3 मई तक लॉकडाउन में अगर आपका रिचार्ज वैलिडिटी खत्म हो जाए तो कनेक्शन नहीं कटेगा. हमारे सहयोगी ज़ीबिज के अनुसार सभी प्रीपेड ग्राहकों की इनकमिंग कॉल्स प्रभावित नहीं होगी. भारती एयरटेल ने एक बयान में कहा कि कई ग्राहक डिजिटल चैनलों के अतिरिक्त कंपनी के द्वारा एटीएम, डाकघरों, किराना दुकानों तथा दवा दुकानों में की गई व्यवस्था से रीचार्ज करा चुके हैं. हालांकि अभी भी करीब तीन करोड़ ग्राहक लॉकडाउन के कारण रीचार्ज नहीं करा पाए हैं. अब इनकी भी वैलिडिटी 3 मई तक बनी रहेगी.
Vodafone-Idea भी बढ़ा रहा वैलिडिटी
वोडाफोन आइडिया के मार्केटिंग डायरेक्टर अवनीश खोसला ने अलग से एक बयान में बताया कि लॉकडाउन की बढ़ी अवधि में भी उपभोक्ता जुड़े रहें, यह सुनिश्चित करने के लिए हमने नौ करोड़ ग्राहकों के लिए इनकमिंग सेवा 3 मई तक बढ़ा रहे हैं. इसी तरह, दूसरी कंपनियों ने भी कहा है कि लॉकडाउन के दौरान इनकमिंग की सुविधा मिलती रहेगी. 
अधिकांश रीचार्ज आउटलेट 20 अप्रैल के बाद से खुल जाएंगे. जो उपभोक्ता रीचार्ज नहीं करा पाए हैं, उन्हें लॉकडाउन के समाप्त होने तक इनकमिंग सुविधा मिलती रहेगी. टेलीकॉम कंपनियों ने किसी दूसरे ग्राहक का रीचार्ज करने पर कमीशन की सुविधा देने की भी घोषणा की है.

ये भी पढ़े: Good News : इस राज्य में सोमवार से खुल जाएंगे रेस्तरां

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED