Logo
March 29 2024 03:56 AM

लोकसभा चुनाव 2019: भाजपा ने काटा किरीट सोमैया का टिकट, की थी शिवसेना की आलोचना

Posted at: Apr 3 , 2019 by Dilersamachar 12801

दिलेर समाचार, मुंबई। लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) के लिए बीजेपी ने उम्मीदवारों की 17वीं लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में 6 प्रत्याशियों की घोषणा की गई है. वहीं, उत्तर पूर्व मुंबई की संसदीय सीट से बीजेपी के निवर्तमान सांसद किरीट सोमैया का टिकट काट दिया गया है. उनकी जगह मनोज कोटक के नाम पर मुहर लगाई गई है. किरीट सोमैया का महाराष्ट्र में एनडीए के घटक दल शिनसेना द्वारा लगातार विरोध किया जा रहा था.

बीजेपी ने मनोज कोटक को बनाया उम्मीदवार

पिछले दिनों किरीट शिवसेना की इसी नाराजगी के चलते पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे से मिलने भी गए थे लेकिन, उद्धव ने सोमैया को मिलने का वक्त तक नहीं दिया था. बीजेपी ने उत्तर पूर्व मुंबई से मनोज कोटक को चुनावी समर में उतारा है. किरीट सोमैया ने कई बार शिवसेना और उद्धव ठाकरे के खिलाफ आक्रामक बयान दिए थे. वहीं, माना जा रहा था कि बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के नामांकन में उद्धव के पहुंचने से सारा मामला सुलझ गया था. कहा जा रहा था कि अमित शाह इस बारे में उद्धव ठाकरे को मनाने का प्रयास करेंगे. लेकिन, लगता है कि शिवसेना के हठ के आगे बीजेपी को किरीट सोमैया की बलि चढ़ानी पड़ी.

शिवसेना लगातार दे रही थी धमकी

राजनीतिक पंडितों का कहना है कि किरीट सोमैया के टिकट काटे जाने को शिवसेना अपनी नैतिक जीत के रूप में देख रही है. बीते सप्ताह ही शिवसेना के विधायक संजय राउत ने धमकी दी थी कि अगर बीजेपी ने किरीट सोमैया को उम्मीदवार घोषित किया तो मैं निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में मुंबई उत्तर पूर्व सीट से चुनाव लड़ूंगा. इस सीट से किरीट सोमैया दो बार सांसद रह चुके है. किरीट सोमैया को जनता और रेलवे से जुड़े मुद्दे उठाने और अपने एमपी फंड का पूरा उपयोग करने के लिए जाना जाता है. वहीं, राजनीतिक गलियारों में यह भी चर्चा है कि किरीट सोमैया का टिकट लालकृष्ण आडवाणी के खेमे का होने के कारण कटा है.

ये भी पढ़े: शूटिंग में घायल हुए ये बड़े सुपर स्टार

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED