Logo
April 16 2021 07:43 PM

महाराष्ट्र: अनिल देशमुख के इस्तीफे से महाविकास अघाड़ी में फूट गहराने की आशंका

Posted at: Apr 6 , 2021 by Dilersamachar 9588

दिलेर समाचार, मुंबई. महाराष्ट्र की राजनीति में एक बार फिर से हंगामा खड़ा हो गया है. ऐसा लग रहा है कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के नेता अनिल देशमुख (Anil Deshmukh) के गृहमंत्री पद से इस्तीफे के बाद उद्धव ठाकरे की सरकार मुश्किल में आ गई है. माना जा रहा है कि महाविकास अघाड़ी सरकार में फूट पड़ सकती है. दरअसल देशमुख के इस्तीफे के बाद NCP की जमकर फजीहत हो रही है. मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह ने महाराष्ट्र के गृह मंत्री पर धन उगाही के आरोप लगाए थे. उस उक्त NCP सुप्रीमो शरद पवार ने बस इतना कहा था कि आरोप गंभीर हैं लेकिन वो पद से इस्तीफा नहीं देंगे.

बॉम्बे उच्च न्यायालय ने सीबीआई को निर्देश दिया कि महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख पर मुंबई पुलिस के पूर्व आयुक्त परमबीर सिंह द्वारा लगाये गये भ्रष्टाचार के आरोपों की शुरुआती जांच 15 दिन के भीतर पूरी की जाये. साथ ही हाईकोर्ट ने कहा था कि देशमुख के गृहमंत्री रहते हुए मुंबई पुलिस अपने मुखिया के खिलाफ आरोपों की जांच कैसे कर पाएगी. इस फजीहत के बाद देशमुख ने इस्तीफा दे दिया.

कहा जा रहा है एनसीपी के सारे बड़े नेता नहीं चाहते थे कि देशमुख अपने पद से इस्तीफा दें. खुद पवार ने भी इस्तीफे से इनकार किया था. लेकिन इस बीच हाईकोर्ट के आदेश ने देशमुख को इस्तीफा देने के लिए मजबूर कर दिया. कहा जा रहा है कि जिस दिन परबीर सिंह ने देशमुख पर पैसे वसूली के आरोप लगाए थे. ठीक उसी दिन उद्धव ठाकरे चाह रहे थे कि देशमुख अपने पद से इस्तीफा दे दें. लेकिन शरद पवार के अड़ियल रवैये के चलते ऐसा नहीं हो सका.

ये भी पढ़े: क्या गुजरात में लग सकता है लॉकडाउन? हाईकोर्ट ने कही ये बात


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED