Logo
November 19 2019 02:53 AM

महाराष्ट्र में कांग्रेस-एनसीपी के बीच सीटों का बंटवारा अटका

Posted at: Jul 24 , 2019 by Dilersamachar 6512

दिलेर समाचार, मुंबई। महाराष्ट्र में दो महीने बाद विधानसभा चुनाव होने हैं. कांग्रेस-एनसीपी के बीच सीटों के बंटवारे को लेकर कोई सहमति नहीं बनी है, इसके अलावा महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना को इस गठबंधन में जगह मिलेगी या नहीं, इस पर भी अब तक कोई फैसला नहीं हुआ है.

विधानसभा चुनाव से केवल दो महीनों पहले महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष  बनाए गए बालासाहेब थोरात के सामने कई चुनौतियां हैं. हताश कार्यकर्ताओं में जोश भरना है और सहयोगी पार्टियों के साथ तालमेल बिठाना है. सबसे पुरानी सहयोगी एनसीपी के साथ भी सीटों का बंटवारा नहीं हो पाया है.

कोशिश प्रकाश आंबेडकर की बहुजन विकास अघाड़ी को भी साथ लेने की है. पिछले लोकसभा चुनावों में उसे सात फीसदी वोट मिले और कांग्रेस-एनसीपी को दस सीटों का नुक़सान हुआ. इसके अलावा हाल ही में सोनिया से मुलाकात करने वाले राज ठाकरे को भी एनसीपी साथ लेना चाहती है. कांग्रेस  इसको लेकर फ़ैसला नहीं कर पा रही है.

सूखा और किसान आत्महत्याओं से जूझने के बावजूद लोकसभा चुनाव में महाराष्ट्र बीजेपी का प्रदर्शन शानदार रहा. बीजेपी और उसकी सहयोगी शिवसेना के नेताओं ने विधानसभा चुनाव के लिए राज्य भर का दौरा भी शुरू कर दिया है. लेकिन कांग्रेस अभी तालमेल की शुरुआत तक नहीं कर पाई है.

ये भी पढ़े: पाकिस्तानी जालसाज ने भारत को लगाया छह हजार टन चावलों का चूना


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED