Logo
April 25 2024 06:54 AM

महाराष्ट्र सरकार ने केंद्र को दिया संदेश, कहा- कई जिलों में कल तक खत्म हो जाएगा वैक्सीन स्टॉक

Posted at: Apr 7 , 2021 by Dilersamachar 10702

दिलेर समाचार, मुंबई. महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या में इजाफा जारी है. इसी बीच खबर है कि राज्य के कई जिलों में वैक्सीन स्टॉक (Vaccine Stock) खत्म होने की कगार पर है. बुधवार को एक वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारी ने जानकारी दी है कि कई जगहों पर एक या दो दिनों में स्टॉक खत्म हो जाएगा. एक अन्य अधिकारी ने बताया कि केंद्र सरकार को इस संबंध में जानकारी दे दी गई है. राज्य में मरीजों की कुल संख्या 31 लाख से ज्यादा हो गई है.

प्रमुख सचिव (स्वास्थ्य) प्रदीप व्यास ने बताया कि बुधवार की सुबह तक राज्य में करीब 14 लाख वैक्सीन डोज हैं. अधिकारी ने जानकारी दी, 'कई जिलों में आज या कल तक स्टॉक खत्म हो जाएगा. केंद्र को इस बात की जानकारी है और हमने लिखित में उन्हें बताया है.' उन्होंने बताया कि अगर शेड्यूल और वैक्सीन की उपलब्धता हो तो महाराष्ट्र में रोज आसानी से पांच लाख शॉट दिए जा सकते हैं.

बीते कुछ दिनों में राज्य में हर रोज करीब 4 लाख लोगों को वैक्सीन दी जा रही है. महाराष्ट्र में टीकाकरण शुरू होने के बाद से अब तक करीब 82 लाख लोगों को वैक्सीन लग चुकी है. मंगलवार को जारी एक आधिकारिक बयान में बताया गया कि महाराष्ट्र को कोविड-19 वैक्सीन के 1.06 करोड़ डोज मिले थे. इनमें से 88 लाख डोज का इस्तेमाल किया जा चुका है. जबकि, वेस्टेज का आंकड़ा 3 फीसदी है. बयान में कहा गया है कि वैक्सिनेशन ड्राइव के विस्तार और मामलों में तेजी से हो रही बढ़त को देखते हुए राज्य सरकार ज्यादा तेजी से वैक्सीन स्टॉक की मांग रखेगी.

ये भी पढ़े: IPL 2021: पूर्व भारतीय खिलाड़ियों का दावा, धोनी की टीम को माना कमजोर, हो सकती है बाहर

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED