Logo
February 19 2020 12:58 AM

Maharashtra Govt Formation: महाराष्ट्र से जल्द आ सकते हैं भाजपा के लिए अच्छे संकेत

Posted at: Nov 6 , 2019 by Dilersamachar 5448

दिलेर समाचार, Maharashtra Govt Formation: महाराष्ट्र में भाजपा और शिवसेना के बीच सत्ता के बंटवारे पर अब तक सहमति नहीं बन पाई है। दोनों दलो की ओर से लगातार बयान आ रहे हैं। इस बीच, प्रदेश के भाजपा नेता सुधीर मुनगंटीवार ने संकेत दिए हैं कि जल्द ही अच्छी खबर आ सकती है। मुनगंटीवार महाराष्ट्र सरकार में वित्त मंत्री हैं और मंगलवार को मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के निवास पर बुलाई गई बैठक में शामिल हुए थे। बैठक के बाद उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर किसी भी पल अच्छी खबर आ सकती है। इसी बैठक में शामिल भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने कहा कि हम शिवसेना के प्रस्ताव का इंतजार कर रहे हैं।
बता दें, महाराष्ट्र विधानसभा के लिए 21 अक्टूबर को मतदान हुआ था और 24 अक्टूबर को नतीजे आए थे। चुनाव आयोग के मुताबिक, 288 विधानसभा सीटों वाली महाराष्ट्र विधानसबा में बहुमत का आंकड़ा 145 है। परिणाम में भाजपा को 105 सीट मिली हैं, जबकि शिवसेना के खाते में 56 सीट गई हैं। एनसीपी को 54 सीट तो कांग्रेस को 44 सीटों से संतोष करना पड़ा है।
इससे पहले मुनगंटीवार ने कहा था कि महाराष्ट्र में समय रहते सरकार नहीं बनी तो राष्ट्रपति शासन भी लग सकता है। दरअसल, महाराष्ट्र की मौजूदा विधानसभा का कार्यकाल 8 नवंबर को समाप्त हो रहा है। मुनगंटीवार का कहना था कि यदि भाजपा और शिवसेना इस समय सीमा में सरकार नहीं बना सकें तो नियमानुसार राष्ट्रपति शासन लग जाएगा। उनके इस बयान को शिवसेना ने धमकी के रूप में लिया था। अगले ही दिन पार्टी ने अपने मुखपत्र में लिखा था कि क्या राष्ट्रपति भाजपा की जेब में हैं?

ये भी पढ़े: आज इन राशिवालों को हो सकता है धन का नुकसान, जानें कहीं आप भी तो नहीं है इसमें शामिल


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED