Logo
March 29 2024 05:21 PM

पुणे में बड़ा हादसा, निर्माणाधीन इमारत गिरने से 5 मजदूरों की मौत

Posted at: Feb 4 , 2022 by Dilersamachar 9252

दिलेर समाचार, पुणे. महाराष्ट्र (Maharashtra) के पुणे में निर्माणाधीन इमारत गिरने की खबर है. यह घटना येरवडा के शास्त्री नगर इलाके में हुी है. हादसे में5 मजदूरों को मौत हो गई है. जबकि, 2 की हालत गंभीर है. फिलहाल, इमारत गिरने के कारण का पता लगाने के लिए जांच जारी है. कहा जा रहा है कि यह बिल्डिंग मॉल के लिए तैयार की जा रही थी. पुलिस का कहना है कि मामले की जांच चल रही है औऱ दोषी के खिलाफ कार्रवाई का जाएगी.

डिसीपी रोहिदास पवार ने बताया कि यह घटना रात करीब 11.45 बजे हुई है. उन्होंने जानकारी दी कि यहां मॉल के निर्माण का कार्य चल रहा था और तभी अचानक से स्टील वर्क के दौरान इमारत का हिस्सा ढह गया. हादसे में 5 मजदूरों की मौत हो गई है. इनमें से तीन जख्मी और दो की हालत गंभीर बनी हुई है. पवार ने कहा कि प्राथमिक जांच में यह सामने आया है कि काम के दौरान जिन सावधानियां ली जानी चाहिए थीं, उनकी व्यवस्था कॉन्ट्रैक्टर की तरफ से नहीं की गई थी.

शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पुणे में हुई घटना पर दुख जताया. प्रधानमंत्री कार्यालय की तरफ से ट्वीट किया गया, ‘पुणे में निर्माणाधीन इमारत में हुए हादसे से आहत हूं. शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना जाहिर करता हूं. इस हादसे में घायल हुई सभी लोगों के जल्दी स्वस्थ होने की आशा करता हूं.’

इस मामले में पुणे महानगरपालिका ने भी जांच के आदेश दिए हैं. पुणे महानगरपालिका के आला अधिकारियों के मुताबिक घटना के बाद यह जांच की जा रही है कि किस तरह से और कैसे स्ट्रक्चर के साथ मॉल के निर्माण की अनुमति दी गई थी ,इसके लिए दस्तावेज देखे जा रहे हैं. इतना ही नही, रात में काम करने की अनुमति थी या नहीं, इसकी जानकारी भी निर्माण विभाग से ली जा रही है. अगर किसी भी नियम का उल्लंघन पाया जाता है तो दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़े: डीयू ने यूजी एडमिशन के लिए गठित की चार सदस्यीय कमेटी

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED