Logo
December 10 2022 03:22 AM

कोर्टरूम में कुछ इस अंदाज दिखा आरोपी मेजर हांडा, कहा- पापा आप मुझे जानते हैं मैं क्या हूं

Posted at: Jun 26 , 2018 by Dilersamachar 9601

दिलेर समाचार, नई दिल्ली: सोमवार को जब मेजर अमित द्विवेदी की पत्नी शैलजा द्विवेदी की हत्या के आरोपी को कोर्ट में पेश किया गया तो दर्जनों मीडियाकर्मी उसकी तस्वीर कैमरे में कैद करने के लिए टूट पड़े. करीब एक दर्जन पुलिसकर्मी उसे पकड़कर कोर्टरूम तक लेकर आए. इतने बड़े ओहदे पर रहकर एक हत्याकांड को अंजाम देने वाले शख्स को कोर्ट में मौजूद हर शख्स देखना चाहता था, लेकिन मेजर हांडा का अंदाज़ देखकर हर कोई हैरान था. उसके चेहरे पर नाम मात्र की शिकन नहीं थी और न ही कोई पछतावा. वो हंसता जा रहा था और पुलिसवालों से अठखेलियां कर रहा था. इसी बीच कोर्ट में सुनवाई कुछ देर के लिए टल गई.  पुलिस के बड़े अधिकारी कोर्ट में कुछ कानूनी प्रक्रियाओं में उलझ गए और 4-5 कांस्टेबल आरोपी मेजर हांडा को लेकर कोर्ट के बाहर खड़े हो गए. एनडीटीवी के रिपोर्टर मुकेश सिंह सेंगर भी आरोपी मेजर के साथ खड़े हो गए. थोड़ी देर के लिए हांडा ज़मीन पर अपना सिर पकड़कर बैठा गया. मुझे लगा कि शायद रो रहा था लेकिन फिर उसने ऊपर की तरफ देखा और हंसने लगा. सभी पुलिसकर्मी उसे मेजर साहब कहकर पुकार रहे थे. उसकी व्यंग भरी बातों से सब पुलिसकर्मी हंसे जा रहे थे. उसने एक पुलिसकर्मी से कहा कि कोर्ट में इतना टाइम क्यों लगा रहा है. पुलिसकर्मी ने कहा कि कुछ दस्तावेज आपके वकील को देने हैं, मेजर बोला दे दे न यार. फिर एक पुलिसकर्मी से बोला कि जैसी आपकी मूछें हैं वैसी आर्मी में नहीं होती. हम लोग मूछों को ऊपर कर लेते हैं


.इसके बाद एक और पुलिसकर्मी आ गया, जिसने कहा कि देखा मैं कितना अलर्ट था. फिर दूसरे पुलिसकर्मी ने कहा कि हां पता है कितने अलर्ट थे. तभी मेजर साहब हत्या करने के बाद 2 बार तुम्हारी बीट में आए और निकल गए. इस पर मेजर समेत सभी पुलिसकर्मी ठहाके लगाकर हंस पड़े. फिर मेजर ने सभी पुलिसकर्मियों से कहा कि आपने स्पेशल 26 मूवी देखी है. कुछ ने कहा हां देखी है, फिर वो मूवी में अनुपमखेर को रोल के बारे में बताने लगा. उसने एक सिपाही का मोबाइल लिया और गूगल पर मूवी खोली, अनुपम खेर की एक्टिंग के बारे में बताने लगा. फिर सब हंसने लगे.  इसी बीच थोड़ी देर के लिए वो कोर्ट गया और फिर बाहर आ गया.

मेजर हांडा के पिता उसके पास आये और कहा जस्ट फ़ॉर डेज! आल द वेस्ट! यानि वो कह रहे थे कि पुलिस ने 4 दिन की रिमांड ले ली थी, मेजर का छोटा भाई भी आ गया और उसने कहा कि अब कई लोगों को लगने लगा है कि आप निर्दोष हो. इस पर मेजर ने कहा कि पापा 'आप मुझे जानते हैं मैं क्या हूं, सभी मुझे जानते हैं मैं कौन हूं. ये लोग किसी से भी पूछ सकते हैं इसके बाद मेजर ने पुलिस से कहा कि क्या आपने वो मेरे बारे में लेटर मेरे सीओ को भेज दिया हैं. पुलिसवालों ने हां में जबाब दिया. जब वो एक बार फिर से हंसी मजाक करने लगा तो मैंने उससे पूछ लिया कि मेजर साहब सेना में कब भर्ती हुए थे. वो एकदम सीरियस हो गया उसने कहा आप कौन? मैंने कहा मैं मीडिया से एनडीटीवी से हूं, फिर वो कुछ समय के लिए चुपचाप हो गया. 

ये भी पढ़े: काजोल की फ़िल्म के आगे धीमी हुई 'रेस 3' की रफ्तार

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED