Logo
September 27 2020 12:46 PM

रोजाना यौन सम्बंद बना कर ऐसे करें अपनी सैलेरी में मुनाफा!

Posted at: Aug 2 , 2020 by Dilersamachar 9298

जर्मनी के इंस्टिट्यूट फॉर द स्टडी ऑफ लेबर और इकनॉमिक रिसर्च इंस्टिट्यूशन के अध्ययन के मुताबिक एक सर्वे में पता चला की अगर आप अपनी आय से नाखुश हैं और चाहते हैं तरक्की तो रोज करें सेक्स। अच्छे यौन सम्बंद से आत्मविश्वास बढ़ता है और इसका असर व्यक्ति की नौकरी पर भी पड़ता है। चौंक गए ना आप।

अगर आपका परफॉर्मेंस अच्छा रहेगा तो उसका असर आपके सैलरी पर भी पड़ेगा। और आत्मविश्वास से भरपूर होते हैं। दूसरी तरफ जो लोग नियमित रूप से यौन सम्बंद नहीं करते हैं वे अकेलापन,अवसाद और तनाव से पीड़ित होते हैं। इसका पॉजिटिव असर प्रॉफेशनल लाइफ और परफॉर्मेंस पर पड़ता है।

एक रिसर्च के मुताबिक जो कर्मचारी सप्ताह में कम से कम दो या तीन बार यौन सम्बंद करते हैं वे अन्य कर्मचारियों की तुलना में 4.5 प्रतिशत अधिक आय हासिल करते हैं। इन कारकों के अभाव में व्यक्ति एकांतप्रिय,सामाजिक चिंता और अवसाद का शिकार हो सकता है जो कि उसकी कार्यशील जीवन पर बुरा असर डालते हैं। इस अध्ययन में यह भी पाया गया कि जो लोग हृदय संबंधी रोगों का शिकार होते हैं। वे भी सेक्सुअली 11.4 फीसदी कम सक्रिय होते हैं। इस अध्ययन को इंटरनेशनल जर्नल ऑफ मैनपावर में प्रकाशित किया जाएगा।

इस अध्ययन में पाया गया, जिन कर्मचारियों ने अधिक सेक्स किया, उनकी आय की संभावना बढ़ी। शोधकर्ताओं का कहना है कि यौन गतिविधियों का आपके ऊपर सकारात्मक या नकारात्मक असर पड़ता है। इस लिहाज से यौन गतिविधियों को स्वास्थ्‍य, जीवन की गुणवत्ता, खुशी और कल्याण का बैरोमीटर माना जा सकता है। जाहिर है इन समस्याओं से आपकी प्रोफेशनल लाइफ भी बुरी तरह से प्रभावित होती है। जब आपका परफॉर्मेंस खराब होगा तो इसका असर नौकरी पर भी पड़ना ही है। अपने काम में बेहतर प्रदर्शन करने के लिए आपमें यह खूबी‍ भी होनी चाहिए कि आप यौन सम्बंद की दृष्टि से अधिक सक्रिय हों।

ये भी पढ़े: इस समय बढ़ जाती है महिलाओं की प्रजनन क्षमता


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED