Logo
December 2 2022 02:06 PM

लोगों को ठगने के लिए शख्स ने बना लिया फर्जी बैंक

Posted at: Nov 10 , 2022 by Dilersamachar 9066

दिलेर समाचार, नई दिल्‍ली. बहुत से ठग लोगों को ठगने के लिए कई तरह की तरकीबें लगाते हैं. कुछ अपराधी पैसे के लिए बैंक ही लूट लेते हैं. लेकिन, लोगों से धोखाधड़ी करने के लिए तमिलनाडू के एक शख्‍स ने जो काम किया है, उसके सुनकर आप दांतों तले उंगली दबा लेंगे. 44 वर्षीय ठग ने लोगों के पैसे हड़पने के लिए फर्जी बैंक ही बना डाला. यह फर्जी बैंक बिल्‍कुल असली बैंक की तरह ही काम कर रहा था. अब भारतीय रिजर्व बैंक की शिकायत पर पुलिस ने बैंक चलाने वाले को गिरफ्तार कर लिया है.

इस फर्जी बैंक का नाम ग्रामीण और कृषि किसान सहकारी बैंक है. तमिलनाडू में इसकी नौ शाखाएं काम कर रही थी. पूरे तमिलनाडू से इस बैंक में करीब तीन हजार लोगों ने अकाउंट खुलवा रखे हैं. केंद्रीय अपराध शाखा (CCB) की बैंक धोखाधड़ी जांच विंग ने शनिवार को इस बैंक को चलने वाले थाउजेंड लाइट्स के चंद्रबोस को गिरफ्तार किया. चंद्रबोस से कई दस्तावेज, एक लग्जरी कार और 56.6 लाख रुपए कैश बरामद किया गया है.

मनीकंट्रोल की एक रिपोर्ट के अनुसार, मंगलवार को चेन्नई शहर के पुलिस कमिश्नर शंकर जीवाल ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया की तरफ अलर्ट मिलने के बाद जांच की गई तो यह फर्जी बैंक का भांडा फूटा. बैंक के पास फर्जी आरबीआई सर्टिफिकेट थे. पुलिस ने जमा पर्ची (Deposit Slip), निकासी पर्ची (Withdrawal Slip) और नकदी गिनने की मशीन भी जब्त की है. इस बैंक के पास वह सब कुछ था, जो एक असली बैंक में पाया जा सकता है.

ये भी पढ़े: दिल्ली MCD चुनाव में बसपा ने ठोकी ताल,हुई एंट्री

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED